Hyundai Elantra का फेसलिफ्ट एडिशन लॉन्च, Honda City से मुकाबला

04/10/2019 - 11:29 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई इंडिया ने भारत में अपनी सेडान Hyundai Elantra के फेसलिफ्ट एडिशन को लॉन्च कर दिया है, इस नई कार की शो-रूम कीमत भारत में INR 1.5.89 लाख तय की गई है। नई कार अब S, SX, SX AT और SX (O) AT के चार वेरिएंट में उपलब्ध है।

2019 Hyundai Elantra Facelift 53ec

2019 Hyundai Elantra एक नए कैस्केडिंग ग्रिल सहित इक्जीटियर डिज़ाइन के साथ अपडेट की गई है। इस कार के फेस को नए स्लीकर के साथ, एलईडी क्वाड प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और फॉग लैंप शॉर्प बना रहे है और बोनट पर दिया गया फिनिश शानदार लुक दे रहा है।

डिजाइन और फीचर

2019 Hyundai Elantra Facelift Exterior 5 4e34

रियर-एंड में कॉम्बिनेशन लैंप पर शार्प ग्राफिक्स दिए गए हैं। इसके अलावा, रियर बम्पर में अब रिवर्स लाइट और रजिस्ट्रेशन प्लेट शामिल हैं। फेसलिफ्टेड कार में इस पर लेटरिंग के साथ एक नया टेलगेट है, जो इसे और अधिक टच देता है।

यह भी पढ़ेः Hyundai Elantra की फेसलिफ्ट एडिशन 3 अक्टूबर को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

नई Hyundai Elantra स्टैंडर्ड 16-इंच अलॉय के साथ रोल करती है और डिजाइन स्पोर्टी बन गया है। कार अब मरीना ब्लू, पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, फैंटम ब्लैक और फेरी रेड के पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

इंटीरियर और स्पेसिफिकेशन

2019 Hyundai Elantra Facelift Interior 1b85

इंटीरियर को बहुत बारीकी से अपडेट किया गया है। नए AC वेंट्स में स्लीक लुक है और नया क्लाइमेट कंट्रोल पैनल सेडान की शान बढ़ाता है। नया स्टीयरिंग व्हील अट्रैक्टिव है। एक ओर जहां आउटगोइंग मॉडल में 5 इंच का टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम है वहीं अब यह 7 इंच की यूनिट के साथ लैस की गई है।

यह भी पढ़ेः Hyundai Grand i10 Nios 1.0 लीटर N Line इंजन के साथ होगी लॉन्च?

हाई स्पेक ट्रिम्स में 8-इंच की एक लेट ओवर यूनिट है। म्यूजिक प्रेमियों के लिए, अपडेटेड मॉडल में डोर स्पीकर्स, सेंटर स्पीकर, ट्वीटर, एम्पलीफायर और सब-वूफर के साथ एक नया, इन्फिनिटी प्रीमियम साउंड सिस्टम है।

पावर डिपार्टमेंट और सेफ्टी

2019 Hyundai Elantra Facelift 1 Ee0c

हुड के तहत नए पेसलिफ्ट मॉडल में 2.0-लीटर Nu पेट्रोल इंजन का अपडे, BS-VI एडिशन है, जो 6,200rpm पर 152ps और 4,000 rpm पर 19.6kg (192.21 nm) का टार्क प्रोड्यूज करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में उलप्ध है।

यह भी पढ़ेः Hyundai की माइक्रो-एसयूवी 'Hyundai AX' को हरी झंडी, Maruti S-Presso से मुकाबला

कंपनी का दावा है कि नई कार का माइलेज 14.60 किमी/लीटर है। यह कार पहले की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित भी है। पुराने मॉडल के विपरीत इसमें छह एयरबैग स्टैंडर्ड है। इसके अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ भी लैस की गई है।

Hyundai Price

Hyundai Elantra facelift की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी