2019 Skoda Superb डेब्यू के लिए तैयार, टीज़र जारी

09/05/2019 - 12:35 | ,  ,  ,  ,  ,   | Suvasit

2019 Skoda Superb डेब्यू के लिए तैयार है। ये एक फेसलिफ्ट मॉडल है जिसे आईस हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप में शोकेस किया जाएगा। कंपनी ने इस कार टीज़र स्केच इमेज भी जारी कर दिया है।

बीते दिनों इस कार के कई स्पाई वीडियों और तस्वीरें भी इंटरनेट पर देखी गई थीं। भारत में स्कोडा सुपर्ब के फेसलिफ्ट मॉडल का इंतज़ार लंबे समय से किया जा रहा है। कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीरों के मुताबिक 2019 Skoda Superb में फुल-एलईडी हेडलाइट, नया रेडिएटर ग्रिल, नया लोअर इनटेक और स्लीक फॉग लैंप लगाया गया है। रियर प्रोफाइल में भी कई बदलाव किए गए हैं। यहां नया टेल-लाइट, चौड़े क्रोम ग्रिल और स्कोडा की बैजिंग लगाई गई है। कार के डायनेमिक टर्न सिग्नल्स में भी बदलाव किए गए हैं।

2019 Skoda Superb में कई एलिमेंट्स Skoda Scala और Volkswagen Passat की तरह दिए गए हैं। इसमें नया इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। इस इंफोटेनमेंट सिस्टम के स्क्रीन साइज को 6.5 इंच से बढ़ाकर 9.2 इंच कर दिया गया है। इसके अलावा कार में 11.7 इंच का वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है।

2019 Skoda Superb: इंजन स्पेसिफिकेशन

स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट कंपनी की पहली कार होगी जिसमें प्लग-इन हाइब्रिड इंजन लगा होगा। खबरों के मुताबिक,कार में 154 PS 1.4- TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा जो 85kW (115PS) का पावर जेनेरेट करेगा। कुल मिलाकर देखें तो ये हाइब्रिड इंजन 215 PS का पावर जेनेरेट करेगा। इसमें एक 13 kWh की बैटरी लगी होगी जो इलेक्ट्रिक मोटर को करीब 70 किलोमीटर का ड्राइविंग रेंज देगा।

हालांकि, Skoda Superb के भारतीय मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन में किसी तरह के बदलाव की कोई खबर नहीं है। भारतीय बाज़ार में ये कार पिछले मॉडल की तरह ही 1.8-लीटर TSI और 2.0-लीटर TDI इंजन के साथ ही आएगी जिसे BS-VI एमिशन मानकों के अनुरूप तैयार किया जाएगा।

भारत में 2019 Skoda Superb की एंट्री इस साल के अंत या अगले साल तक हो सकती है।

Skoda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर