लॉन्च होगी नई Honda Africa Twin, 5 मार्च के लिए हुई पूष्टि

27/02/2020 - 10:55 | ,  ,  ,  ,   | deepak

साल 2019 में होंडा ने अपनी ऑफ-रोडर और टूरर बाइक्स 2020 Honda Africa Twin का वर्ल्ड डेब्यू किया था। अब ये बाइक भारत आने वाली है। बताया जा रहा है इन्हें 5 मार्च को भारत में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च करने से पहले कंपनी ने बाइक्स में कई नए अपडेट किए है और आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कीमत भी ज्यादा होगी। अभी फिलहाल ये 13,50,000 (शोरूम, पैन इंडिया) रूपए में उपलब्ध है।

2020 Honda Africa Twin Front Three Quarter 296e

होंडा ने अफ्रीका ट्विन के लाइफ मेकओवर के साथ कई नए फीचर जोड़े हैं और अब यह ज्यादा बड़े और पावरफुल 1,084 सीसी इंजन से लैस है। 7% अधिक पावर के साथ ये बाइक 101 ps और 6% ज्यादा टॉर्क 105 Nm जेनेरेट करता है। इस बार होंडा भारत में MT और DCT दोनों वेरिएंट उपलब्ध कराएगी।

स्पेसिफिकेशन

2020 Honda Africa Twin Instrumentation 4da9

होंडा अफ्रीका ट्विन के इलेक्ट्रॉनिक्स को भी अपग्रेड किया जा रहा है और अब यह 6- IMU, राइड बाय वायर और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल के फीचर के साथ होगी। बाइक के अन्य फीचर्स में क्रूज़ कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, रियर लिफ्ट कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल शामिल हैं।

संबंधित खबरः टॉप 10 बाइकः Hero Splendor को पछाड़ कर नम्बर.1 बनी Honda Activa

भारत में लॉन्च होने जा रही बाइक में टूर, अर्बन, ग्रेवल, ऑफ-रोड और दो यूज़र मोड सहित कुल छ राइड मोड होंगे, जबकि नए 6.5-इंच के TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले के माध्यम से इसे कंट्रोल किया जाएगा और यह Apple CarPlay कनेक्टिविटी का सपोर्ट करता है।

परफारमेंस

2020 Honda Africa Twin Motion 6eee

परफारमेंस की बात करें तो 2020 अफ्रीका ट्विन के स्टैंडर्ड एडिशन को ज्यादा ऑफ-रोडर बनाया गया है, जबकि एडवेंचर स्पोर्ट्स एडिशन को आरामदायक टूरर के रूप में तैयार किया गया है। होंडा ने एक नए फ्रेम में एल्यूमीनियम सब-फ्रेम और हल्के एल्यूमीनियम स्विंगआर्म के साथ जोड़ा है। कुल मिलाकर, नई बाइक आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लगभग 4 किलोग्राम हल्की है और पावर-टू-वेट अनुपात में 10% की वृद्धि हुई है, जिससे इसका परफारमेंस बेहतर हुआ है।

संबंधित खबरः 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ Honda CB shine 125 बीएस6 लॉन्च, फीचर और प्राइस जानें

इंटरनेशनल लेवल पर 2020 अफ्रीका ट्विन को ग्रैंड प्रिक्स रेड और मैट बैलिस्टिक ब्लैक मेटैलिक कलर कॉम्बिनेशन में स्टैंडर्ड वर्जन और एडवेंचर स्पोर्ट्स वर्जन के लिए पर्ल ग्लेयर व्हाइट ट्रिकलर और डार्कनेस ब्लैक मेटैलिक पेंट स्कीम उपलब्ध है। अब यह देखना दिलचस्प होगा भारत को कौन सा कलर मिलेगा?

होंडा अफ्रीका ट्विन की फीचर्स

नई अफ्रीका ट्विन के उपर्युक्त विवरण के अलावा नीचे दिए जा रहे कुछ और खासियतें होगी..

  • ली-स्टाइल बॉडीवर्क
  • स्लिमर फ्यूल टैंक
  • 40 मिमी सीट - 850 मिमी या 870 मिमी के बीच एडजेस्ट
  • कॉम्पैक्ट हैंडगार्ड और सॉम्प गार्ड
  • बड़ा 24.8 लीटर फ्यूल टैंक
  • 5-चरण एडजेस्ट विंडस्क्रीन
  • Showa इलेक्ट्रॉनिक रूप से लैस ड्राइव एडजेस्टेशन (ऑप्शनल)

Honda Bike की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी