25 नवम्बर को कन्फर्म हुई 2020 Honda City का अधिकारिक डेब्यू

14/11/2019 - 12:12 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में पहले से ही लोकप्रिय रही सेडान 2020 Honda City का 25 नवंबर 2019 को थाईलैंड में वर्ल्ड प्रीमियर होने जा रहा है। इस अधिकारिक डेब्यू के पहले ही इस जेनरेशन की कार को कई बार भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, जिसमें कई अपडेट स्पष्ट हो रहे हैं।

Honda City 2020 B1e1

देखा जाए तो नई जेनरेशन की 2020 Honda City पूरी तरह से अपडेट की जा रही है और यह नए हेडलैम्प्स, रिडिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर, व्यापक विंडो और थोड़े बड़े होंडा लोगो के साथ होगी। एक्सटीरियर इसके होंडा एकॉर्ड से प्रेरिंत होने की बातं कही जा रही हैं। साथ ही इसे नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और कनेक्टेड कार सॉल्यूशन जैसे नए और बेहतर फीचर्स दिया गया है।

2020 Honda City- पावर और इक्वीपमेंट

Honda City 2020 Rear 680b

कार में पहले से कहीं ज्यादा फीचर और इक्वीपमेंट की बातें पहले ही कन्फर्म हो चुकी हैं और ड्राइवर अनुभव एक बार फिर से शानदार होने जा रहा है। थाई-स्पेक 2020 होंडा सिटी को 1.0 लीटर के वीटीईसी टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश करने का दावा किया गया है, जो कि 120ps की मैक्सिमम पावर पर 200nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

इसे भी पढ़ेः Honda City बीएस-6 की प्री-बुकिंग शुरू, इसी महीनें होगी लॉन्च

इंजन 6-स्पीड MT या CVT ऑप्शन के साथ होगा। साथ ही, इसमें i-MMD सिस्टम के साथ एक हाइब्रिड वेरिएंट भी होगा, जिसमें 1.5-लीटर के iVTEC पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

2020 Honda City- हाइब्रिड एडिशन होगा डेवलप

2020 Honda City 5 8fed

एक अन्य इंजन ऑप्शन में 1.5-लीटर का i-DTEC डीजल पावरप्लांट होगा, जिसे आउटगोइंग मॉडल से आगे बढ़ाया जाएगा। इस इंजन को बीएस-6 में अपडेट किया जाएगा और इसमें री-वर्क रिफाइनमेंट के लेवल का होगा। आउटगोइंग मॉडल के विपरीत, सीवीटी ऑप्शन भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा जो 6-स्पीड एमटी के साथ प्राथमिक सूची में नहीं बल्कि स्टैंडर्ड में होगा।

इसे भी पढ़ेः Honda Insight हाईब्रिड पहली बार आई नज़र, क्या भारत में होगी लॉन्च?

भारत में बेस पेट्रोल इंजन BS-VI 1.5L i-VTEC यूनिट होगा, जिसे जल्द ही आउटगोइंग मॉडल में पेश किया जाएगा। पुरानी कार की तरह, यह भी स्टैंडर्ड के के रूप में 5-स्पीड एमटी और सीवीटी के ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी।

2020 Honda City- कब होगी लॉन्च

Honda City X Honda Jazz X Limited Editions Front L

इसके अलावा भारतीय बाजार के लिए होंडा सिटी के हाइब्रिड एडिशन की भी खबर है, लेकिन क्या यह एचईवी (आल-हाइब्रिड ईवी) होगा या अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में एक एमएचवी (माइल्ड-हाइब्रिड ईवी) के रूप में होगा। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा। नई होंडा सिटी की बिक्री सबसे पहले थाईलैंड में की जाएगी। इसके बाद साल 2020 के ऑटो एक्सपो में इसे भारत में पेश किया जाएगा।

2020 Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी