नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City का पेट्रोल-हाइब्रिड वेरिएंट 2020 में होगा भारत में पेश

08/08/2019 - 16:41 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हाइब्रिड वाहनों को पर्यावरण के अनुकूल माना जाता है और भारत में इसे काफी बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी कड़ी में नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City के पेट्रोल-हाइब्रिड वर्जन में पेश किया जा सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह जापानी कंपनी भारत के लिए Honda City के एक छोटे और कॉम्पैक्ट हाइब्रिड सिस्टम को डेवलप कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस नई कार की लागत भी बहुत कम होगी।2020 Honda City Petrol Hybrid Variant Coming To In

उम्मीद है नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City को साल 2020 में भारत में पेश किया जा सकता है। ये कार नए इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकती है। इलेक्ट्रिक वाहनों को भविष्य का वाहन माना जाता है और कई वाहन निर्माता पहले ही भारत में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर चुके हैं।

इसे भी पढ़े: Honda City को मिला सेफ्टी अपग्रेड, कीमत में कोई बदलाव नहीं

होंडा के मुताबिक भारत में बुनियादी ढांचा और ड्राइविंग की स्थिति इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिहाज़ से ज्यादा उपयुक्त है। इसलिए यह जापानी ऑटो दिग्गज हाइब्रिड वाहनों के डेवलपमेंट को जारी रखना चाहता है।2020 Honda City Petrol Hybrid Variant Coming To In

बता दें कि भारत में होंडा की प्रीमियम कारों की एक लंबी लाइन-अप है। Honda Accord हाइब्रिड को कंपनी भारतीय बाज़ार में ज्यादा से ज्यादा बेचना चाहती है।

इसे भी पढ़े: 2020 Honda City की स्पाई तस्वीरें, जानें इसकी खासियत

Honda Jazz हाइब्रिड भी होगी लॉन्च

कंपनी नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda Jazz को भी हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। इसे साल 2019 टोक्यो मोटर शो में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City में भी यही सिस्टम लागू किया जाएगा।

2020 Honda City Petrol Hybrid Variant Coming To In

जापानी मार्केट में Honda City का हाइब्रिड वेरिएंट पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। लेकिन, भारत में ये इंजन थोड़ा महंगा हो सकता है। हालांकि, कंपनी लगातार छोटे और सस्ते हाइब्रिड इंजन के निर्माण पर काम कर रही है। इस बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। जल्द ही इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने आएगी।

Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी