2020 Honda City की स्पाई तस्वीरें, जानें इसकी खासियत

14/06/2019 - 15:18 | ,  ,  ,   | Suvasit

नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City की तस्वीरें ऑनलाइन दिखने लगी हैं। इस बार कार की नई स्पाई तस्वीरें लीक हुई हैं जिनमें कार के रियर एंड की जानकारी सामने आई है। होंडा सिटी के नए मॉडल को थाईलैंड में डेवलप किया जा रहा है।

एक्सटीरियर और इंटीरियर2020 Honda City Spy

ये Honda City का पांचवा जेनेरेशन मॉडल होगा। फिलहाल, ये कार अपने एडवांस डेवलपमेंट स्टेज में है और इसकी टेस्टिंग की जा रही है।स्पाई तस्वीरों पर गौर करें कार के फ्रंट और रियर एंड में कई बदलाव नज़र आ रहे हैं। कार के फ्रंट में रैपअराउंड हेडलैंप, रिडिजाइन फ्रंट बंपर, चौड़े ग्रिल और बड़ा होंडा का लोगो लगाया गया है। रियर में भी कई बदलाव नज़र आ रहे हैं। यहां नया बंपर, नई टेल लाइट और नया टेल गेट लगाया गया है। कार का डिजाइन काफी हद तक नई होंडा एकॉर्ड से प्रेरित है।कार का इंटीरियर भी मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम और अपमार्केट होगा। इसमें कई सारे फीचर्स दिए जाएंगे।

पढ़ें : Honda City को मिला सेफ्टी अपग्रेड, कीमत में कोई बदलाव नहीं

इंजन स्पेसिफिकेशन

Honda City के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल में BS-VI 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5- लीटर i-DTEC डीज़ल इंजन लगा होगा। इन दोनों इंजन के साथ स्टैंडर्ड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑप्शनल सीवीटी का ऑप्शन दिया जाएगा।पहले आए रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार के माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट को भी बाज़ार में उतार सकती है ताकि मारुति सुजुकी सियाज़ को टक्कर दी जा सके।2020 Honda City Spy Front

Honda City के मौजूदा मॉडल में BS-VI 1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.5-लीटर i-DTEC डीज़ल इंजन का ऑप्शन मिलता है। कार का पेट्रोल इंजन 119PS का अधिकतम पावर और 145Nm का अधिकतम टॉर्क देता है।इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 100PS का अधिकतम पावर और 200Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

Honda City का भारतीय बाज़ार में मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz और Hyundai Verna से है। नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City को 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

[सोर्स - Facebook]

Honda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर