नए अवतार में Honda City लॉन्च होने के लिए तैयार, जानिए फीचर और स्पेक

09/01/2020 - 14:51 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में Honda City की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इस कार को फिर से अपडेट कर रही है और हाल ही में इसका थाइलैंड में अनावरण हुआ है। भारत की सड़कों पर नई Honda City की टेस्टिंग शुरू हो गई है। जल्द ही इसे मार्केट में उतारा जा सकता है। कुछ ही दिनों में यह भारत के शोरूम में पहुंचना शुरू हो जाएगी।

2020 Honda City Front Three Quarters Right Side St
2020 Honda City

भारत में नए मॉडल की शो-रूम प्राइस 10.50 लाख करीब हो सकती है। इंडियन ऑटो ब्लॉग आपको पहले ही बता चुका है कि ये कार चार ट्रिम में उपलब्ध हगी। अब हम इसे लेख में आपको इस नई कार के बारे के इंटारियर, डिजाइन और फीचर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं...

एक्सटीरियर

2020 Honda City Rs Exterior 15 0a3c

नई Honda City के डिजाइन की बात करें तो ये काफी हद तक सिविक और एकॉर्ड जैसी बड़ी कारों से प्रेरित है। कार का टॉप-स्पेक वेरिएंट फुल एलईडी हेडलैंप के साथ है, जबकि अन्य वेरिएंट में प्रोजेक्टर हेडलैंप होगें। एलईडी डीआरएल और एलईडी टेल लाइट स्टैडर्ड हैं।

यह भी पढ़ेः 2020 Honda City: वैरिएंट, कलर ऑप्शन और प्राइस डिटेल

पिछले जेनरेशन की तुलना में ऑल-न्यू होंडा सिटी अधिक लंबी, चौड़ी और उंची  है। टॉप-स्पेक वेरिएंट 16-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ हैं। कार में ORVMs विंडो हैं। टॉप-ऑफ-द-लाइन आरएस वेरिएंट बूट-माउंटेड स्पॉइलर और फॉक्स डिफ्यूज़र के साथ है।

इंटीरियर

2020 Honda City Modulo Interior 2019 Thai Motor Ex

नई City ट्रेडिशनल डैशबोर्ड के साथ है, जबकि मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील बिलकुल नया है। ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल और बीच में एक MID स्क्रीन है। एसी वेंट बड़े हैं। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में 8 इंच की एक बड़ी यूनिट है और यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ेः भारत के लिए अपडेट हुई नई Honda City से थाईलैंड में उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

लंबाई और व्हीलबेस में वृद्धि को देखते हुए उम्मीद है, 2020 होंडा सिटी को ज्यादा लेगरूम मिलेगा। केबिन में लाइट सब्जेक्ट हो सकते हैं, इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ और रियर एसी वेंट शामिल होगें। सेफ्टी में यह साइड और कर्टन एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, चाइल्ड सीट्स के लिए ISOFIX माउंट्स से लैस की गई है।

पावर प्रोडक्शन

2020 Honda City Modulo Engine 2019 Thai Motor Expo

पावर प्रोडक्शन की बात करें तो थाइलैंड और डियन स्पेक में मामूली अंतर है। नई City थाईलैंड में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन (122 पीएस/173 एनएम) यूनिट के साथ हो सकती है और इसे सीवीटी के साथ स्टैंडर्ड के रूप में उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ेः  ऑल-न्यू 2020 Honda City: मोड्यूलो एक्सेसरीज डिटेल और प्राइस

थाइलैंड के विपरीत भारत में नई City को 1.5 लीटर के नेचुरल एस्पिरेटेड चार सिलेंडर पेट्रोल यूनिट और 1.5L टर्बोचार्ज्ड डीजल चार सिलेंडर इंजन के साथ पेश करेगी। पुराने मॉडल के विपरीत, सीवीटी ऑप्शन डीजल इंजन एडिशन में भी उपलब्ध होगा।

2020 Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी