न्यू-जेनरेशन Hyundai Creta 17 मार्च को भारत में होगी लॉन्च, जानें डिटेल्स

13/02/2020 - 11:52 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में हुंडई इंडिया (Hyundai India) ने नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में नए जेनरेशन की हुंडई क्रेता (Hyundai Creta) को पेश किया है और अब खबर है कि इस एसयूवी को 17 मार्च को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। दरअसल हाल ही में एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है और पहले भी ऑटो एक्सपो में यह लोगों के आकर्षण का केन्द्र बनी रही है।

2020 Hyundai Creta Front Three Quarters Right Side

न्यू Hyundai Creta के फीचर्स में नया इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ शामिल है। बंपर पर फॉगलैम्प और एक नया स्किड प्लेट मिल रहा है और रियर में नए डिजाइन के एलईडी टेललैंप और बैक बंपर में नया स्किड प्लेट इसे स्पोर्टी लुक देने का कार्य करते हैं।

डिजाइन और इक्वीपमेंट

2020 Hyundai Creta Rear Three Quarters Left Side A

कार में के फ्रंट में कंपनी का सिग्नेचर कैस्केडिंग ग्रिल है जबकि स्प्लिट एलईडी हेडलैंप दिए गए है जिसके ठीक ऊपर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट भी मिलते हैं। कंपनी की ओर से कार में व्हील आर्क के साथ नया अलॉय-व्हील लगाया गया है। कुल मिलाकर एक्सटीरियर डिजाइन काफी शानदार है।

संबंधित खबरः नई Hyundai Creta का अनावरण- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

इसी तरह नई क्रेता के इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी नई जरूरतों के अनुसार अपडेट किया गया है, अब इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो का सपोर्ट भी मिल रहा है। ड्यूल-टोन इंटीरियर को नए डिजाइन का स्पोर्टी मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील और स्लिम ऐसी वेंट मिल रहा है और 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ और कनेक्टिविटी के लिए ब्लू लिंक कनेक्टेड फीचर प्रीमियम एसयूवी बना रहे हैं।

मैकेनिकल ऑप्शन और प्राइस

जैसा कि आप सभी जानते हैं सभी कारों को बीएस6 उत्सर्जन मानकों के अनुसार अपडेट किया जा रहा है और नई क्रेता इस अपडेट से अलग नहीं होगी। कार 1.5-लीटर डीजल, पेट्रोल और 1.4-लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी और ट्रांसमिशन ऑप्शन में इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा।

संबंधित खबरः 2020 Hyundai Tucson- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

न्यू जेनरेशन की Hyundai Creta की प्राइस की बात करें तो यह 10 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए की प्राइस के साथ शुरू हो सकती है और की सड़कों पर इसका सीधा मुकाबला किआ सेल्टोस (Kia Setos), एमजी हेक्टर (MG Hector), टाटा हैरियर (Tata Harrier) और मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) से होगा।

Hyundai Creta की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर