वीडियो: 2020 Hyundai i20 का फेसलिफ्ट अवतारः इंटीरियर और एक्सटीरियर

27/03/2020 - 15:39 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हुंडई इंडिया (Hyundai India) भारत में नई हुंडई आई20 (2020 Hyundai i20) के फेसलिफ्ट अवतार को जून में लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस कार की टीजर इमेज सामने आई थी और अब टीजर वीडियो आया है, जिसमें कार के  इंटीरियर और एक्सटर्नल का पता चल रहा है और कई जानकारी मिल रही है।

2020 Hyundai I20 Front Three Quarters 50c5

सबसे पहले कार के डाइमेंसन की बात करें तो यूरोप के लिए तुर्की में बनी i20 की लंबाई 4,040mm, 1,750mm चौड़ी और 1,450mm ऊंची है। व्हीलबेस 2,580mm और बूट स्पेस 350 लीटर है।  यह कार भारत में जून में लॉन्च के साथ ही बिक्री पर उपलब्ध होगी, जिसके अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन उसी वक्त सामने आएंगे।

इंटीरियर

इस वीडियो के माध्यम से कार के लाइम ग्रीन इंटीरियर ट्रिम का पता चला है जिसमें डोर पैनल, क्लाइमेट कंट्रोल पैनल, एसी वेंट एडजस्टर, स्टीयरिंग व्हील, गियरशिफ्ट लीवर और सीटों पर येलो ग्रीन कलर देखें जा सकते हैं। कार के इंटीरियर को हाई क्वालिटी का बनाया गया है और स्पोर्टी टच दिया गया है। यहां आपके लिए ब्लैक मोनो और ब्लैक एंड ग्रे का इंटीरियर ट्रिम कलर ऑप्शन मिलेगा।

संबंधित खबरः लॉन्च होने से पहले जानें 2020 Hyundai i20 प्रीमियम हैचबैक की 10 खासियत

कार में चौड़े एसी वेंट, लक्जरी कार-स्टाइल स्टीयरिंग व्हील, 10.25-इंच का वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक सबवूफर सहित आठ स्पीकर के साथ बोस ऑडियो सिस्टम है। इंफोटेनमेंट सिस्टम भी स्क्रीन कैपिसीटी प्रदान करता है, जिससे मल्टीटास्किंग की अनुमति मिलती है। इन फीचर्स के साथ ही कई ऑनबोर्ड ब्ल्युलिंक कनेक्टेड कार सर्विस भी हैं।

  • लाइम ग्रीन, ब्लैक मोनो और ब्लैक एंड ग्रे 2 इंटीरियर ट्रिम कलर ऑप्शऩ
  • ब्ल्यूलिंक फीचर्स
  • हुंडई लाइव सर्विसेज
  • टॉमटॉम, फ्यूल स्टेशन/पार्किंग स्पेस, स्पीड कैमरा
  • मौसम अपडेट, ट्रैफिक अपडेट
  • ऑनलाइन आडियो पहचान
  • क्लाउड-बेस्ड ऑनलाइन वॉयस
  • Bluelink ऐप सर्विस
  • माय कार, रिमोट लॉक सर्विस
  • व्हीकल अलार्म, मेंटनेंस सर्विस और ड्राइविंग जानकारी

इंटेंस ग्रे कलर के अलावा कार को Intense Blue, Aqua Turquoise और Brass नए कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा, जबकि बॉडी कलर पोलर व्हाइट, स्लीक सिल्वर, फैंटम ब्लैक, ड्रैगन रेड, टोमैटो रेड और स्लेट ब्लू है। एक्सटीरियर फीचर्स में इसे flaunts ग्लोस ब्लैक फ्रंट ग्रिल, एयर वेंट्स, ORVMs, डोर हैंडल, रूफ, शार्क फिन एंटिना और रियर विंडस्क्रीन साइड स्पॉइलर, एलईडी हैडलैंप्स, 16-इंच के टू-टोन अलॉय व्हील और LED टेल लैम्प्स मिलेंगे।

स्पेसिफिकेशन

2020 Hyundai I20 Boot Parcel Tray Stowed 1f5e

हुड के तहत हुंडई i20 N में हुंडई i30 मॉडल के 150 पीएस 1.5-लीटर टी-जीडीआई टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के पावर फुल एडिशन को पैक किया जा सकता है। इस मॉडल की मैक्सिमम पावर 200ps तक बढ़ाई जा सकती है। स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या ऑप्शनल 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ड्राइव को फ्रंट व्हील पर भेजने का कार्य करेगा।

संबंधित खबरः कैसा होगा नए अवतार की Hyundai i20 का लुक और डिजाइन?

हुंडई i20 N संभवत: 2021 तक यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, जबकि Hyundai इसे भारत में लॉन्च करने की बात कर रही है। हालांकि अभी N-Line मॉडल के लॉन्च की कोई निश्चित डेट नहीं दी गई है,जबकि कंपनी जून में स्टैंडर्ड ऑल-न्यू i20 को भारत में लॉन्च करेगी।

2020 Hyundai i20 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी