2020 Hyundai Kona Hybrid को लेकर आई यह नई जानकारी

30/08/2019 - 12:29 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

दक्षिण कोरियाई निर्माता हुंडई ने जून में यूरोपीय बाजार के लिए Hyundai Kona Hybrid एडिशन का खुलासा किया था। अब कंपनी ने अधिकारिक तौर पर इस नई एसयूवी के कई डिटेल का खुलासा किया है। इंटरनेशनल मीडिया में जारी की गई इस तस्वीर से कार के बारे में विस्तृत जानकारी मिल रही है।

Hyundai Kona Front At 2017 Dubai Motor Show

बाहर की तरफ Hyundai Kona 16 और 18 इंच के बीच नए अलॉय व्हील की स्पेशल डिजाइन के साथ अपडेट लग रही है। इसे नई पहचान देने के लिए ब्रांड ने एक नया ब्लू लैगून पेंट स्कीम और नया इंटीरियर कलर पैक दिया है।

भारत के लिए क्या है खबर

Hyundai Kona Front Three Quarters Left Side At 201

हालांकि यह कार भारत भी आ सकती है, फिलहाल इसकी कोई अपडेट नहीं है। कंपनी जुलाई महीने में ही आल-इलेक्ट्रिक एसयूवी Hyundai Kona को भारत में लॉन्च कर चुकी है और यहां पहले से ही कंपनी Hyundai Kona के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च कर चुकी है।

यह भी पढ़ेः नई Hyundai Creta (ix25) की इंटीरियर डिटेल हुई लीक, मिलेंगे ये नए अपडेट

रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप में इसकी बुकिंग इसी महीने से शुरू हो सकती है, जबकि कुछ ही दिनों में डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। इस हाइब्रिड एडिशन में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लू लिंक कनेक्टिविटी, एम्बेडेड टेलीमैटिक्स, छह भाषाओं में क्लाउड-बेस्ड आडियो जैसी सर्विस से लैस है।

इंजन और पावर

Hyundai Kona Profile At 2017 Dubai Motor Show

ऐसा कहा जा रहा है कि कार के पावरट्रेन में एक स्टेबल मैग्नेटिक इलेक्ट्रिक मोटर को यूज किया जा सकता है, जो 43ps पर 170nm टॉर्क का जेनरेट करेगा। यह 1.56 kWh की ली-आयन पॉलिमर बैटरी से भी लैस होगी। हालांकि इसकी पूरी ड़िटेल आना बाकी है। हाइब्रिड सिस्टम पैडल शिफ्टर्स के साथ छह-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है।

यह भी पढ़ेः Grand i10 NIOS पर बेस्ड नई Hyundai Xcent साल 2020 में होगी लॉन्च

Hyundai Kona को स्पोर्ट मोड भी मिल रहा है। कंपनी का कहना है कि Kona Hybrid "डायनेमिक ड्राइविंग एक्सपीरिएंस" प्रदान करती है। ईंधन की खपत 3.9 लीटर प्रति 100 किलोमीटर पर रेटेड। फ्यूल की कैपसिटी को बढ़ाने के लिए हुंडई ईको-ड्राइविंग असिस्टेंट टेक्नोलॉजी के साथ प्रिडिक्टिव एनर्जी मैनेजमेंट और इंटीग्रेटेड कोलिंग गाइड के साथ पेश करती है।

जुलाई में हुई थी भारत में लॉन्च

Hyundai Kona Rear Three Quarters Right Side At 201

भारत में भी ऑल-इलेक्ट्रिक Hyundai Kona को जुलाई में लॉन्च हो चुकी है। इसे लेकर भारतीय मार्केट में काफी हलचल देखी जा रही है। यह कार भारतीय सड़कों पर शून्य उत्सर्जन के साथ 452 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर रही है।

यह भी पढ़ेः DCT के साथ भारत में लॉन्च होगी नई Hyundai i20: रिपोर्ट

कोना इलेक्ट्रिक को एसी लेवल 2 चार्जर से 6 घंटे 10 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं, डीसी फास्ट चार्जर से यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 57 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी। भारत में Hyundai Kona की शो-रूम प्राइस 25.30 लाख रूपए तक है।

Hyundai Kona. Electric Car की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर