Hyundai Verna फेसलिफ्ट के स्पेसिफिकेशन और फीचर से हटा पर्दा

19/02/2020 - 14:03 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में लोकप्रिय हो चुकी सेडान हुंडई वेर्ना (Hyundai Verna) एक बार फिर से नए अवतार में नजर आने वाली है। जल्द ही भारत में 2020 Hyundai Verna फेसलिफ्ट को लॉन्च का जाएगा। हमारे देश में ये सेडान साल के मध्य में लॉन्च हो सकती है और यहां टेस्टिंग शुरू हो गई है।

2020 Hyundai Verna 1c7a

कंपनी ने लॉन्च से पहले इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से आधिकारिक रूप से पर्दा हटा दिया है। इसके कुछ दिन पहले ही डिजिटल डेब्यू के बाद Hyundai Verna (फेसलिफ्टेड Hyundai Solaris) में किए गए अपडेट की जानकारी सामने आई थी।

डिजाइन

Ru 2020 Hyundai Verna Facelift Rear Three Quarters

रूस और भारत में बिकने वाली हुंडई वेर्ना एक जैसी दिखती है और संभव है इस बार भी दोनों देशों के कारें एक जैसी हों। फ्रंट में कई अपडेट देखे जा सकते हैं, जो कि इसे स्पोर्टी लुक देने का कार्य कर रहा है। फ्रंट में ब्लैक-आउट ग्रिल के आकार में परिवर्तन करते हुए बड़ा कर दिया गया है। ग्रिल रेस्टलेड, फुल-एलईडी हैडलैंप्स के साथ है।

संबंधित खबरः ऑटो एक्सपो 2020 के साथ नई Hyundai Verna करेगी भारत में डेब्यू

इसके अलावा फॉग लैंप हाउसिंग के साथ एडगियर फ्रंट बम्पर भी है और लोअर एयर इनटेक को फिर से सेट किया गया है। प्रोफाइल पर अलॉय की बात करने के लिए कुछ नया नहीं है, जबकि रियर-एंड काफी स्पोर्टियर दिखता है। इसमें आप फॉक्स डिफ्यूज़र के साथ नया बम्पर और टेल लैंप में नया ग्राफिक डिज़ाइन देख सकते हैं।

इंटीरियर औऱ फीचर

Ru 2020 Hyundai Verna Facelift Interior Df63

केबिन में Hyundai Verna को सेंट्रल एयर वेंट्स के लिए एक नया डिज़ाइन मिल रहा है और चारों ओर एक नया सिल्वर ट्रिम है। इसके अलावा 8 इंच का नया फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को चाइनीज स्पेक मॉडल में भी देखा जा सकता है।

संबंधित खबरः रूस में दिखी नई Hyundai Verna फेसलिफ्ट, इंडियन स्पेक से है कितना अलग?

रसिया-स्पेक वेर्ना अब एक रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर के साथ आ रही है। रूस में कार को एक्टिव, एक्टिव प्लस, कम्फोर्ट और एलिजेंस के चार ट्रिम में बेचा जाता है। इसके अलावा कार का एक स्पेशल एडिशन भी है। नई वेर्ना के स्टैंडर्ड फीचर्स में 185/65 R15 टायरों के साथ 15 इंच के स्टील व्हील, फोर स्पीकर देखे जा सकते हैं।

स्टैंडर्ड फीचर्स और इंजन ऑप्शन

Ru 2020 Hyundai Verna Facelift Front Three Quarter

इसके अलावा फ्रंट एयरबैग (ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर), स्टेबलाइजेशन कंट्रोल सिस्टम (वीएसएम), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलाइजेशन सिस्टम (ईएससी) और ट्रैड कंट्रोल शामिल हैं। (टीसीएस), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), ड्राइवर सीट हाइट एडजेस्टोबल, स्टीयरिंग कॉलम और फ्रंट सीट बेल्ट, इलेक्ट्रिक विंडो और इमरजेंसी कॉल डिवाइस ईआरए-ग्लोनास ऑपरेशन सर्विस और अन्य इक्वीपमेंट हैं।

संबंधित खबरः 2020 Hyundai Verna फेसलिफ्ट लॉन्चिंग के लिए तैयार, जानें इंडिय़ा की अपडेट

इंजन की बात करें अपडेट हुंडई वेर्ना (रूस-स्पेक)- 1.4-लीटर और 1.6-लीटर के दो ऑप्शन में है, जो कि 99.66 PS का मैक्सिमम पावर और 132.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 1.6-लीटर मॉडल 123 पीएस और 150.7 एनएम आउटपुट देता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6speed ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए गए हैं।

2020 Hyundai Verna की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी