2020 Hyundai Xcent - कुछ ऐसा दिखेगा नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल

03/07/2019 - 13:58 | ,  ,  ,   | Suvasit

ह्युंडई ने नेक्स्ट-जेनेरेशन Hyundai Xcent की टेस्टिंग शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस कार को अगले साल भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा। हाल ही में IAB के डिजिटल आर्टिस्ट शोएब कलानिया ने इस कार के रेंडर इमेज को तैयार किया है।

Hyundai Xcent Iab Render Front

बताया जा रहा है कि Hyundai Xcent के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को नए नाम से लॉन्च किया जा सकता है। जबकि पुराने मॉडल की बिक्री इसी नाम से सिर्फ फ्लीट ऑपरेशन के लिए की जाएगी। ऐसा इस कार के प्राइवेट सेल को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है।

पढ़ें : Hyundai Venue को अब तक मिली 33,000 बुकिंग

2020 Hyundai Xcent के डिजाइन में कई बदलाव किए जाएंगे और ये पहले से ज्यादा आकर्षक और आक्रामक नज़र आएगी। कार में बड़ा कासकेडिंग ग्रिल, हनी-कॉम्ब इंसर्ट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगाए जाएंगे। एयर इनटेक भी मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ा और शार्प होगा। कार में नया मशीन-फिनिश्ड एलॉय व्हील लगाया जाएगा।

कार के इंटीरियर में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कार में नया डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट पैनल और फ्लोर कंसोल लगाया जाएगा। इसके अलावा कार में नया 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगा होगा। कंपनी इस बार इस कार में पैसेंजर्स के कंफर्ट का खास ख्याल रख रही है।

पढ़ें : Hyundai i20 का नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल फिर आई नज़र, स्पाई तस्वीरें लीक

Hyundai Xcent Iab Render

इंजन स्पेसिफिकेशन

Hyundai Xcent के नए मॉडल में BS-VI 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और U2 1.2-लीटर डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल यूनिट का ऑप्शन दिया जाएगा।

2020 Hyundai Xcent को अगले साल मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही इस कार के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी उतारने पर विचार कर रही है।

Hyundai Xcent का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला Maruti Suzuki DZire और Ford Aspire जैसी कारों से है।

Hyundai की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर