2020 Maruti Ignis (2020 Suzuki Ignis) की ऑफिसियल तस्वीरें लीक, जल्द होगी लॉन्च

31/12/2019 - 15:24 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी लोकप्रिय कार 2020 Maruti Ignis को नए अवतार में पेश करने की योजना बना रही है और अब इस नई कार की अधिकारिक तस्वीरें लीक हो गई हैं। सामने आई तस्वीरों के आधार पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जल्द ही कार आधिकारिक तौर पर खुलासा भी हो जाएगा।

2020 Maruti Ignis Spied Tail End 2 569d

इस साल मई में, इग्निस ने 1 लाख यूनिट की बिक्री का आकड़ा भी पार किया। हर महीने इस कार की औसतन सेल्स रेसियो लगभग 3,000 यूनिट तक है। ऐसे में फेसलिफ्ट मॉडल के साथ कंपनी को उम्मीद है कि इसी सेल्स में बढ़ोत्तरी होगी। यूरोपीय देशो में यह 2020 सुजुकी इग्निस है, जबकि भारत के लिए में इसे इसी नाम के साथ रखा जाएगा।

प्रमुख अपडेट

2020 Maruti Ignis Spied Tail End 3 9cbd

तस्वीरों के आधार पर हम कह सकते हैं कि मारुति इग्निस फेसलिफ्ट के साथ एसयूवी की तरह दिखने की कोशिश करती है। फरवरी में अपडेट के साथ, मारुति इग्निस को कुछ प्रमुख सुरक्षा फीचर अपडेट प्राप्त हुए हैं, जो इसे एआईएस 1458 मानक मानदंडों के अनुरूप बनाते हैं।मअपडेट के बाद नई मारुति इग्निस को एक फ्रेश फ्रंट फेसिया प्राप्त हुई है, जिसमें  मारुति विटारा ब्रेज़्ज़ा पर बेस्ड यू-आकार के साथ एक नए रेडिएटर ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ेः Maruti Suzuki Ignis ने छुआ 1 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा

इसके अलावा, फ्रंट बम्पर को भी प्रमुख रूप से ट्वीक किया गया है क्योंकि अब इसमें सिल्वर लिप ट्रीटमेंट की सुविधा है, जो विटारा ब्रेज़ा की भी याद दिलाता है। रियर में 2020 मारुति इग्निस एक अधिक स्टाइलिश बम्पर को फ्लक्स सिल्वर स्किड प्लेट और वर्टिकल फॉग लैंप या रिफ्लेक्टर ले जाती है, जो कि अधिक संभावना है, जबकि इंटीरियर में स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम को स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बदल दिए जानें की संभावना है। इसके अलावा फ्रेश अपील देने के लिए नई अपहोल्स्ट्री और इंटीरियर कलर स्कीम से उम्मीद की जा सकती है।

पावर और कलर ऑप्शन

Maruti Ignis Front Three Quarter Featured First Dr

मैकेनिकल में, फेसलिफ्टेड मारुति इग्निस BS-VI K12M 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ होगी, जो 6,000 आरपीएम पर 61 kW (82.94 PS) और 4,200 आरपीएम 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन की तरह होंगे। बीएस6 में अपडेट होने के कारण फ्यूल इकोनमी में थोड़ा बदलाव हो सकता है। बीएस4 एडिशन में यह 20.89 किमी/लीटर है।

यह भी पढ़ेः 2019 Maruti Suzuki Ignis - कुछ ऐसी दिखेगी ये फेसलिफ्ट कार

मौजूदा मारुति इग्निस को 9 कलर ऑप्शन में बेचा जाता है, जिसमें नेक्सा ब्लू, ग्लिस्टनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, टिनसेल ब्लू और अपटाउन रेड, पीक आर्कटिक व्हाइट के साथ टिनसेल ब्लू, मिडनाइट ब्लैक के साथ टिनसेंट ब्लू और मिडनाइट ब्लैक के साथ अपटाउन रेड शामिल हैं। नया मॉडल नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध होना चाहिए।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी