Maruti Vitara Brezza की फेसलिफ्ट लॉन्च हुई, प्राइस 7.34 लाख रूपए

24/02/2020 - 16:09 | ,  ,  ,  ,   | deepak

मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इसी महीने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी लोकप्रिय कार Maruti Vitara Brezza के फेसलिफ्ट एडिशन को पेश किया था और अब कंपनी ने इस कार को मार्केट में उतार दिया है। नई Brezza की प्राइस 7.34 रूपए से शुरू है, जबकि टॉप रेंज 11.40 लाख रूपए तक जाती हैं।

2020 Maruti Vitara Brezza Facelift Petrol Front Au

कंपनी ने कार के डिजाइन में कई अपडेट किए हैं और नए फीचर्स जोड़ें हैं, जिसमें नया रेडिएटर ग्रिल, ड्यूल फंक्शन LED DRLs के साथ LED हेडलैंप्स, 16-इंच टू-टोन अलॉय व्हील्स, फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नए बंपर, फ्रंट फॉग लैंप हाउसिंग और LED टेल लैंप्स शामिल हैं।

इंटीरियर और स्पेसिफिकेशन

2020 Maruti Vitara Brezza Facelift Rear Three Quar

फेसलिफ्ट कार के साथ Maruti Vitara Brezza अब ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। विटारा ब्रेजा मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ सिज़लिंग रेड, मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ टॉर्क ब्लू और ऑटम ऑरेंज रूफ के साथ ग्रेनाइट ग्रे के साथ उपलब्ध है। कंपनी पहले ही कार के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। जहां ग्राहक 11 हजार रुपए में कंपनी की डीलरशिप पर नई ब्रेजा को बुक कर सकते हैं।

संबंधित खबरः शुरू हुई नई Maruti Vitara Brezza की बुकिंग, 18 फरवरी को होगी लॉन्च

इसी तरह इंटीरियर की बात करें तो नई ब्रेजा अपने पुराने मॉडल की तुलना में बहुत ज्यादा अलग नहीं है,लेकिन नए टेक्नोलॉजी टच, 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच स्मार्टप्ले यूनिट और लेदर से लिपटे स्टीयरिंग व्हील इंटारियर को माडर्न लुक देते हैं।

पावर आटपुट और प्राइस

हुड के तहत कार को D13A 1.3 लाटर डीजल की जगह बीएस6 कंप्लेंट का K15B 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिल रहा है। यह नेचुरल एस्पिरेटेड चार सिलेंडर यूनिट के साथ 6,000 आरपीएम पर 77 किलोवाट (104.69 पीएस) और 4,400 आरपीएम पर 138 एनएम का टार्क जेनरेट करती है।  ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक हो सकता है।

संबंधित खबरः नई Maruti Vitara Brezza (फेसलिफ्ट) पेट्रोल का अनावरण- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

बता दें कि घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी Maruti Suzuki ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2020 में नई Maruti Vitara Brezza के फेसलिफ्ट एडिशन से पर्दा हटाया था । भारत की सडको पर इसका मुकबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फॉर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों से होगा।

maruti suzuki की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी