2020 Renault Duster 8 जुलाई को होगी लॉन्च, डीलरशिप पर आई नज़र

03/07/2019 - 16:48 | ,  ,  ,   | Suvasit

2020 Renault Duster लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 8 जुलाई को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले ये एसयूवी कंपनी की डीलरशिप पर नज़र आई है।

2020 Renault Duster के इस फेसलिफ्ट मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को पहली बार साल 2012 में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया गया था। तब से ये दूसरी बार है जब कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया जा रहा है। नए बदलाव में प्रोजेक्टर हेडलैंप, बोल्ड क्रोम-फ्रंट ग्रिल शामिल है। फ्रंट बंपर, मॉक स्किड प्लेट में भी बदलाव किया गया है। साथ ही एलॉय व्हील और टेल गेट में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। 2020 Renault Duster नए ब्लू कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी।

Renault Duster Facelift

2020 Renault Duster के इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं। यहां नया स्टीयरिंग व्हील लगाया गया है जिसमें फॉक्स अल्युमीनियम एक्सेंट्स दिए गए हैं। एसी वेंट्स को रेक्टैंग्युलर शेप दिया गया है। कार में लगे इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी दी गई है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

2020 Renault Duster के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। कार में लगे 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन / सीवीटी से लैस किया जाएगा। वहीं, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन / 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। कंपनी अगले साल BS-VI 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लाने पर विचार कर रही है।

2020 Renault Duster Render

2020 Renault Duster की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 12.15 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Renault ने हाल ही में Triber एमपीवी को भारतीय बाज़ार में पेश किया है। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही खास भारतीय ग्राहकों के लिए एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है।

भारत में कंपनी का सबसे हिट प्रोडक्ट Renault Kwid है जिसे खासा पसंद किया जाता है। इस नई एसयूवी को CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। Renault HBC को बिल्कुल नया डिजाइन दिया जाएगा जो दिखने में Kwid से काफी अलग होगी।

Renault की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर