स्पाई शॉटः 2020 Royal Enfield Thunderbird Cruiser की इम्पोर्टेंट अपडेट का खुलासा

07/09/2019 - 14:02 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

चेन्नई बेस्ड बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड इन दिनों Royal Enfield Thunderbird के Cruiser एडिशन पर कार्य कर रही है। हाल ही में इंडियन ऑटो ब्लॉग ने इस नई बाइक की स्पाई इमेज को कैच किया है, जिसमें बाइक के अपडेट और फीचर डिजाइन का खुलासा हुआ है।

Royal Enfield Thunderbird Cruiser 2020 30a5

[यहां क्लिक करके देखें 2020 Royal Enfield Thunderbird Cruiser का स्पाई वीडियो़]

क्रूजर-स्टाइल थंडरबर्ड बाइक में आगे-पीछे फुटपेग और मोडिफाई एर्गोनॉमिक्स के लिए एक रियर-सेट हैंडलबार होगा। यह स्टैंडर्ड एडिशन की तुलना में ज्यादा लंबी प्रतीत हो रही है। थंडरबर्ड क्रूजर के मोडिफाई रियर सेक्शन को भी कैप्चर किया गया है, जिसमें नए टेललाइट और रिपॉन्जेड ब्लिंकर का खुलासा हुआ है।

ड्यूल चैनल ABS से होगी लैस

Royal Enfield Thunderbird 500x Orange Right Side I

नई थंडरबर्ड सीरीज के बाकी हिस्सों की तरह इस क्रूजर को नए जे आर्किटेक्चर के आसपास बनाया जाएगा। बाइक के अन्य फीचर्स में स्प्लिट सीट और टू-पीस पिलियन ग्रैब रेल शामिल हैं। इसे अलॉय व्हील प्राप्त होगा। सस्पेंशन और ब्रेकिंग सेटअप स्टैंडर्ड थंडरबर्ड की तरह होगा। सेफ्टी डिपार्टमेंट में ड्यूल चैनल ABS प्राप्त हो सकता है।

यह भी पढ़ेः रॉयल एनफील्ड INT 650 और GT 650 की प्राइस में इजाफा, देखें लिस्ट

स्विचगियर में एक मोडिफाई डिज़ाइन हो सकता है, जो नई जेनरेशन की थंडरबर्ड रेंज को क्लासिक सीरीज के साथ शेयर करेगा। इस बाइक का इंजन बीएस- IV के अनुरूप होगा। हालांकि इंजन के परफारमेंस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

बीएस-6 के लिए फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम

Royal Enfield Thunderbird 500x Orange Engine India

मौजूदा थंडरबर्ड 350 रेंज में 346cc सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन कार्बोरेटर सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है, जो 5,250rpm पर 20.07ps और 4,000rpm पर 28nm टार्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ेः Royal Enfield की सेल्स में 24% की गिरावट, लेकिन इस सेगमेंट ने दर्ज की 124% की बढ़त

नया उत्सर्जन नार्म्स को फॉलो करने के लिए बाइक में फ्यूल इंजेक्शन लगाया जा सकता है, जबकि 499 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड मोटर, पहले से ही एक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम का इस्तेमाल करता है।

2020 Royal Enfield Thunderbird 500X की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर