नई Royal Enfield Thunderbird की टेस्टिंग जारी, जानें कब होगी लॉन्च

21/08/2019 - 16:57 | ,  ,  ,  ,   | deepak

लोकप्रिय बाइक निर्माता Royal Enfield अपने BS-VI रेंज की यूनिट का टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस नई बाइक की टेस्टिंग को देखा गया है, जिसमें बाइक के कई फीचर का पता चला है। इसके पहले भी कई बार बाइक की स्पी इमेज सामने आ चुकी हैं।

Royal Enfield Thunderbird 2020 Iab Rendering C49b

रिपोर्ट के मुताबिक अपडेट की गई बाइक को साल 2020 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। सामने आई इमेज के माध्यम से बाइक की स्टाइलिंग का पता चला है। रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई जेनरेशन की बाइक का एक डिजिटल रेंडर बनाया है।

फीचर स्पेसिफिकेशन

Royal Enfield Thunderbird 350x Royal Enfield Thund

सामने आई यह बाइक संभवतः 2020 Royal Enfield Thunderbird है। इस बाइक को पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अपडेट होने के बाद बाइक के स्टाइलिंग में मौजूदा रेंज की तुलना में बहुत ज्यादा अलग नहीं होंगे। रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल अपने रेट्रो-लुक को बनाए रखेगी।

इसे भी पढ़ेः Royal Enfield Bullet 350X भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.12 लाख रुपये से शुरू  

नई Royal Enfield Thunderbird बीएस-VI के अनुरूप होगा, जिसमें ड्राइव-चेन का उपयोग किया जाएगा। रियर डिस्क ब्रेक व्हील के बाईं ओर होगा। यह BS-VI कंप्लेंट बाइक, अन्य हार्डवेयर अपग्रेड के साथ कड़े उत्सर्जन मानदंडों का पालन करेगा। कंपनी इसके लिए फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम का उपयोग करेगी। हालांकि पावर प्रोडक्शन मौजूदा मॉडल से बहुत अलग होने की संभावना नहीं है।

इंजन और पावर

Royal Enfield Thunderbird 500x Orange Front Wheel

Royal Enfield Thunderbird 500 रेंज की बाइक 499 सीसी सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन के साथ 5,250 आरपीएम पर 27.57ps और 4,000 आरपीएम पर 41.3nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 350 रेंज की बाइक 346 cc सिंगल-सिलिंडरे एयर-कूल्ड मोटर को पावर देती है। यह 5,250 rpm पर 20.07 PS और 4,000 rpm पर 28 Nm को प्रोड्यूस करती है।

सामने आ सकती है यह समस्या

Royal Enfield Thunderbird 500x Blue Left Side Indi

रॉयल एनफील्ड साल 2020 में लॉन्च होने वाली थंडरबर्ड रेंज के क्रूजर स्टाइल वेरिएंट को भी जोड़ेगी, जिसकी जानकारी जल्द ही सामने आने की पूरी संभावना है।

इसे भी पढ़ेः Royal Enfield Continental GT 650 BS-VI टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जल्द होगी लॉन्च

इस बीच, नई दिल्ली स्थित फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स के खिलाफ पेटेंट उल्लंघन के मुकदमे में अपने पक्ष में निर्णय लेने में विफल रहने पर यह ब्रांड BS-VI की लॉन्चिंग को लेकर परेशानी में भी पड़ सकता है।

Royal Enfield Thunderbird X की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी