2020 Skoda Kodiaq - जानें क्या होंगे इस एसयूवी में बदलाव

05/07/2019 - 11:35 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Skoda Kodiaq को तीन साल पहले लॉन्च किया गया था। ये चेक निर्माता कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी है। पिछले तीन साल से इस एसयूवी में कोई बदलाव नहीं किया गया था। लेकिन, अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। IAB के डिजिटल आर्टिस्ट शोएब कलानिया ने इस एसयूवी का रेंडर इमेज तैयार किया है जिसमें इस एसयूवी में किए गए बदलावों को दिखाया गया है।

Skoda Kodiaq Iab Render

2020 Skoda Kodiaq में सबसे ज्यादा बदलाव इसके फ्रंट और रियर सेक्शन में देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी के फ्रंट बपर और री-डिजाइन किया जाएगा। साथ ही हेडलाइट डिजाइन में भी बदलाव कर के फ्रंट लुक को फेश लुक देने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा इस एसयूवी में मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट भी लगाया जाएगा।

इन बदलावों के अलावा 2020 Skoda Kodiaq के फेसलिफ्ट मॉडल में मामूली बदलाव किए जाएंगे। कार की बॉडी लाइन और साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लोअर बॉडी पर नई प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई जाएगी। रियर बंपर को भी रि-डिजाइन किया जाएगा।

इंजन स्पेसिफिकेशन

2020 Skoda Kodiaq में अपडेटेड 2.0-लीटर Evo डीज़ल इंजन लगा होगा जिसे अलग अलग तरह से ट्यून किया जाएगा। ये इंजन 136 PS से लेकर 204 PS पावर आउटपुट ऑप्शन में आएगा।

Skoda Kodiaq Spy

जल्द पेश होगी Skoda Octavia

कंपनी जल्द ही नई Skoda Octavia को भी लॉन्च करने वाली है। नई Octavia को सितंबर में आयोजित होने वाले फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया जाएगा। Skoda Octavia के मौजूदा जेनेरेशन को साल 2013 में लॉन्च किया गया था। साल 2017 में इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को बाज़ार में उतारा गया था। अब कंपनी जल्द ही 2020 Skoda Octavia को लॉन्च करने जा रही है। नेक्स्ट-जेनेरेशन स्कोडा ऑक्टाविया का डेब्यू 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में होगा। फ्रैंकफर्ट मोटर शो का आयोजन इसी साल सिंतबर में होगा।

2020 Skoda Octavia

2020 Skoda Octavia को MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये कार अपने मौजूदा मॉडल से साइज़ में बड़ी होगी। इस कार के मौजूदा मॉडल की लंबाई 4,650mm, चौड़ाई 1,814mm और ऊंचाई 1,476mm है। कार को सलून बॉडी स्टाइल दिया जाएगा। यूरोपियन मार्केट में स्कोडा ऑक्टाविया को इस्टेट बॉडी लुक दिया गया है। इस कार को बिल्कुल नया डिजाइन दिया जाएगा। ये स्कोडा स्काला पर बेस्ड हो सकती है।

2020 Skoda Kodiaq को 2020 जिनेवा मोटर शो में आधिकारिक तौर पर पेश किया जा सकता है।

Skoda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर