शूट के दौरान दिखा नई Tata Nexon फेसलिफ्ट का सनरूफ, जानें डिटेल

17/01/2020 - 16:45 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स ने नई टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) की बुकिंग शुरू कर दी है। अब एक फिर इस नई एसयूवी की तस्वीरें स्पष्ट रूप से दिखी हैं। दरअसल Nexon शूट के लिए गई हुई थी, जहां से इसकी तस्वीरें सामने आई हैं। इस तस्वीर में कार की एक यूनिट में फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ दिखा है, जो फेसलिफ्टेड मॉडल के नए फीचर में से एक है।

2020 Tata Nexon Facelift Spied New Sunroof Confirm

फिलहाल इच्छुक ग्राहक नई Tata Nexon की बुकिंग 11,000 रूपए देकर करा सकते हैं। डिज़ाइन के मामले में नई 2020 Tata Nexon इसके इलेक्ट्रिक की तरह ही है। हालांकि इलेक्ट्रिक की तरह इस मॉडल में ब्लू शेड नहीं है। कंपनी नई Nexon को XE, XM, XMA, XZ, XZ +, XZA +, XZ + (O) और XZ + (O) ग्रेड में बेचेगी।

डिजाइन और फीचर

2020 Tata Nexon Facelift Spied New Sunroof Confirm

2020 Tata Nexon प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में बहुत बोल्डर और परिपक्व डिजाइन के साथ है, जिसमें फिर से डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प्स, बिट्स जैसे फॉग लैंप गार्निश, नए बम्पर और रीडिज़ाइन किए गए रेडिएटर ग्रिल पर ट्राई-एरो पैटर्न है। रियर में यह कॉम्बिनेशन लैंप में नए सिग्नेचर ट्राई-एरो पैटर्न और एक ट्विस्टेड ब्लैक स्टाइलिंग फ्रेम के साथ है।

यह भी पढ़ेः नए अवतार की Tata Nexon, Tata Tiago और Tata Tigor से हटा पर्दा, प्री-बुकिंग शुरू

'नेक्सन' ब्रांडिंग को सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है और अधिक आक्रामक दिखाने के लिए बम्पर को फिर से डिजाइन का गया है। इंटीरियर में ज्यादा कॉम्पैक्ट स्टीयरिंग व्हील और हाल्फ-डिजिटल रिसोर्स क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर्स से लैस है।

मैकेनिकल और प्राइस

2020 Tata Nexon Facelift Spied New Sunroof Confirm

Nexon को पुराने मॉडल के 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के बीएस6 फॉर्म में होगी। आउटपुट रेसियो और ट्रांसमिशन ऑप्शन पहले की तरह होंगे। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल से लैस होगा। अपडेट मॉडल की प्राइस आउटगोइंग मॉडल से ज्यादा होगी।

यह भी पढ़ेः 2020 Tata Nexon के फीचर, इंटीरियर, स्पेक और वेरिएंट लीक, 1.4 लाख और हुई महंगी

बताया जा रहा है कि पेट्रोल इंजन वैरिएंट लगभग 90,000 तक और डीज़ल इंजन वेरिएंट लगभग 1,40,000 तक महंगा होगा। फिलहाल प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की प्राइस 6.58 लाख से लेकर 9.59 लाख तक है। कंपनी इसे ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च कर सकती है।

[इमेज सोर्स: RushLane]

Tata Nexon की ताज़ा खबरें

फीचर स्टोरी