भारत में लॉन्च हुई नई Tata Nexon फेसलिफ्ट, प्राइस 6.95 लाख रूपए

23/01/2020 - 12:58 | ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स (Tata Motores) ने भारत में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) के फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है, जिसके प्राइस पेट्रोल वेरिएंट में 6.95 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट 8.45 लाख रूपए है। कंपनी ने नई Nexon के लिए पहले ही बुकिंग ओपेन कर दिया है, जबकि इसके साथ ही अल्टोज, टियागो और टिगोर को भी लॉन्च किया है।

Tata Nexon 2020 Launch Price Specs Details 22c3

डिजाइन की बात करें तो नई Tata Nexon अपने सिबलिंग Nexon इलेक्ट्रिक से काफी मिलती जुलती है। इलेक्ट्रिक कार की केवल ब्लू हाईलाइट इन दोनों को कारों को अलग करता है। नई Nexon का अपडेट मॉडल ज्यादा फ़ोल्डर और ज्यादा परिपक्व डिजाइन के साथ है। इसके विज़ुअल हाइलाइट्स को रिडिजाइन किया गया है।

फीचर और इक्वीपमेंट

Tata Motors Launch Line Up 28bb

Tata Nexon को नए हेडलैम्प्स, फॉग लैंप गार्निश, नया बम्पर और रीडिज़ाइन किए गए रेडिएटर ग्रिल पर ट्राई-एरो पैटर्न इंसर्ट्स प्राप्त हो रहे हैं। रियर में कार में सिग्नेचर ट्राई-एरो पैटर्न के साथ एक नया कॉम्बिनेशन लैम्प दिया, जबकि ट्विस्टेड ब्लैक स्टाइलिंग फ्रेम, रियर बम्पर और सेंटर में रिलोकेटेड 'नेक्सॉन' ब्रांडिंग इसे और भी खूबसूरत बना रही है।

यह भी पढ़ेंः नई Tata Tiago और Tata Tigor भारत में लॉन्च, जानें प्राइस, फीचर और स्पेक

नई कार को कंपनी की Tata iRA Tech ’- नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के फीचर प्राप्त हुए हैं। यह एप्लिकेशन विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए डेलवप किया गया है, जो कि ड्राइविंग को किसी भी परिस्थिती में अनुकुल बनाता है। इंटीरियर नें कार नई डिजिटाइजन की गई इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यूनिट, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ-साथ लाइटर इंटीरियर कलर्स हैं।

Tata Nexon Interior Cabin 2 5227

इंरियर के अन्य इक्वीपमेंट में कैमरा, रियर सेंसर, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस कमांड रिकग्निशन, वॉयस अलर्ट, शार्क फिन एंटीना, पार्क असिस्ट रियर एसी वेंट्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो, रियर सीट सेंट्रल आर्मरेस्ट और स्मार्ट की-पुश-स्टार्ट स्टार्ट (PEPS) भी शामिल हैं।

पावर ट्रेन और कलर ऑप्शन

नई Tata Nexon दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें 110 PS / 170 Nm 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और दूसरा 110 PS / 260 Nm 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल हैं। दोनों यूनिट बीएस6 के अनुरूप हैं और ट्रांसमिशन ऑप्शन में क्रमशः 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक मैनुअल यूनिट शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः भारत में नई Tata Altroz हुई लॉन्च, प्राइस 5.29 लाख रूपए से शुरू

कार में में ईको, सिटी और स्पोर्ट के तीन ड्राइविंग मोड हैं, जबकि ग्राहकों के लिए यह ड्यूल-टोन रूफ ऑप्शंस के साथ Foliage, Flame Red, Tectonic Blue, Pure Silver, Daytona Grey और Calgary White के छः कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। भारत की सड़कों पर 2020 Tata Nexon का मुकाबला 2020 Maruti Vitara Brezza, Ford EcoSport, Hyundai Venue और Mahindra XUV300 से है।

Tata Nexon Facelift की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर