Tata Nexon: दिखने में कैसी है नई 2020 फेसलिफ्ट वर्जन?

27/08/2019 - 11:08 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

वर्तमान में Tata Nexon भारत की सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है। भारत में Harrier के लॉन्च होने के पहले अगर सबसे ज्यादा किसी कार की चर्चा हो रही थी तो वह Tata Nexon ही थी। मौजूदा दौर में अपने कंपटीटर की तुलना में Nexon की बिक्री भले कम हो गई है, लेकिन ग्राहकों की पसंद में यह कार अब भी उपर की सूची में है।

Tata Nexon 2020 1 18e3

ऐसे में कंपनी इस कार लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसके फेसलिफ्ट एडिशन पर कार्य कर रही है। यह 4-मीटर सब-एसयूवी है और हाल ही में इसके नए वर्जन के स्पाई शॉट को इंटरनेट पर देखा गया है। ऐसे में सवाल यही है कि नया एडिशन दिखने में आखिर कैसी है?

Tata Nexon Facelift- इक्जीटियर

Tata Nexon Sundown Grey Front

हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट से पता चलता है कि Tata Nexon के फेसलिफ्ट एडिशन में कई अपडेट किए गए हैं। उम्मीद है कि आने वाली ये एसयूवी फिर भी रेंडर की तरह होगी। हैंडलैंप को एक माडर्न डिजाइन मिलेगा। यह डिजाइन कार को और भी अधिक एसयूवी लुक देगी।

इसे भी पढ़ेःनई Tata Tiago JTP और नई Tata Tigor JTP भारत में लॉन्च, जानें कीमत

फॉग लैंप को एक बड़े स्पेस के साथ रखा गया है। बम्पर को सिल्वर बश प्लेट द्वारा उभारा गया है। विंडो की डिजाइन में थोड़ा बहुत अपडेट है और पिछले जेनरेशन की तुलना में थोड़ी शार्प है। इसके अलॉय व्हील को नया रूप मिल सकता है, लेकिन टेस्टिंग के दौरान केवल एक ही यूनिट को देखा गया है।

Tata Nexon Facelift- रियर और इंटीरियर

Tata Nexon Sundown Grey Exterior

रियर में भी नेक्सन को नया स्वरूप मिल सकता है। इसकी टेललाइट्स और ज्यादा स्लीकर हो सकता है, जबकि डिजाइन स्क्वायर शेप में होगा। हालांकि मेन डिजाइन में अपडेट की उम्मीद नहीं है। इंटीरियर में कुछ ट्विक्स के अलावा एक ही रहने की संभावना है।

इसे भी पढ़ेः Tata Cassini (7-Seater Harrier) फिर से कैमरे में हुई कैद, 2019 में होगी लॉन्च

आगामी Nexon के टीरियर को आज तक नहीं देखा गया है और इसलिए इस बारे में निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है। हालांकि हम एक बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्विस्टेड डैशबोर्ड डिज़ाइन और केबिन के कलर थीम में कुछ बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं।

Tata Nexon Facelift- पावर 

Xnew Tata Nexon Facelift Spy Pics 2 1565600044 Jpg

कार को पावर देने के लिए इंजनों का एक ही सेट होगा, जिसमें 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल यूनिट शामिल हैं। दोनों इंजनों को BS-6 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए अपडेट किया जाएगा। दोनों इंजनों पर 6-स्पीड मैनुअल और AMT विकल्प भी दिए जाएंगे।

कीमत और लॉन्चिंग

Tata Nexon 105a

अपडेट होने के बाद Tata Nexon की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी। हालंकि इसके बाद भी  टाटा मोटर्स प्राइस को कंपटेटिव बनाए रखने की पूरी कोशिश करेगी। नई इंटीरियर एक-दो महीनों में या 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकती है।

इसे भी पढ़ेः ये हैं भारत की 5 सबसे सस्ती और किफायती ऑटोमेटिक एसयूवी

इसके अलावा टाटा मोटर्स Tata Nexon के इलेक्ट्रिक एडिशन के साथ-साथ performance-oriented सब -4 मीटर SUV के JTP एडिशन पर भी काम कर रही है।

Tata Nexon की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी