Tata Safari करेगी दमदार कमबैक, 2020 Auto Expo में होगी लॉन्च? जानें डिटेल

19/09/2019 - 11:44 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कंपनी टाटा मोटर्स की Tata Safari  न केवल दो दशक पुरानी विरासत रही है बल्कि यह एसयूवी भारत में लोकप्रिय भी रही है। कंपनी ने एक समय इस एसयूवी को बंद कर दिया था, लेकिन अब खबर है कि टाटा मोटर्स अब सफारी के नए एडिशन पर कार्य कर रही है। इसे साल 2020 में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

2020 Tata Safari Rendered Image 1024x576

दरअसल 2020 Tata Safari की लॉन्चिंग की चर्चा हाल ही में सामने आई इस एसयूवी की कुछ स्पॉट हुई इमेज कारण शुरू हुई है। नई टाटा सफारी में नए और प्रभावी अपडेट के साथ 2.0 डिजाइन स्टाइल देखने को मिल रहा है। इस नई एसयूवी में आप हाल ही में लॉन्च हुई Tata Harrier की झलक देख सकते हैं।

2020 Tata Safari- डिजाइन

2015 Tata Safari Storme Facelift Front Three Quart

2020 Tata Safari की तस्वीरें के माध्मम से यह स्पष्ट हो रहा है कि यह नई कार अब न केवल नए डिजाइन के साथ अपडेट होगी, बल्कि भारत की सड़कों पर दमदार कमबैक भी करेगी। इसके फ्रेंट फेसिया पर प्रोजेक्टर headlamps और एलईडी डीआरएल के साथ एक हेडलाइट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेः Tata Nexon Kraz नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन

टाटा Harrier की कुछ झलक की बात को छोड़ दें तो यह एसयूवी अपने पुराने डिजाइन स्टाइल को बरकरार रखेगी। माडर्न स्टाइल देने के लिए ग्रिल और ORVMs ब्लैक एक ड्यूल टोन के साथ रखा गया है।

2020 Tata Safari–पावर

2015 Tata Safari Storme Facelift Rear Three Quarte

पावर की बात की जाए तो उत्सर्जन मानदंडो का पालन न करने के कारण बंद पुराने इंजन को बंद कर दिया गया है, लेकिन अब नए युग की सफारी में टाटा हैरियर में इस्तेमाल की गई FCA sourced 2.0 लीटर डीजल इंजन को लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः Dark Edition में लॉन्च हुई नई Tata Harrier, MG Hector से होगा मुकाबला

हालांकि यह ट्यूनिंग पिछले मॉडल की अपेक्षा में बहुत अलग है। फिर भी डीजल मोटर 175bhp की पावर पर 350nmका टॉर्क जेनरेट कर सकती है। बिक्री को बढ़ावा देने के लिए इसे ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी जोड़ा जा सकता है। फिलहाल पिछला इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया था।

2020 Tata Safari- कब होगी लॉन्च

2015 Tata Safari Storme Facelift Front At The 2015

संभावना है कि कंपनी नई सफारी को 7 सीटों के साथ 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कंपनी जल्द ही कोई नई जानकारी पेश कर सकती है। एक बार लॉन्च होने के बाद भारत की सड़कों पर इस एसयूवी का मुकाबला Mahindra Scorpio से होगा।

[सोर्स- कारब्लॉगइंडिया]

Tata Safari Storme की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी