Toyota ने हटाया नई Fortuner Epic से पर्दा, क्या भारत में होगी लॉन्च?

07/04/2020 - 14:24 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

लोकप्रिय कार निर्माता टोयोटा (Toyota) ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर एपिक (2020 Toyota Fortuner Epic) से पर्दा हटा दिया है और यह Fortuner Epic और Fortuner Epic Black के दो वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने दोनों वेरियंट में केवल 2.8-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है और कई कॉस्मेटिक अपग्रेड किए हैं।

20200406015218 Fortuner Epic

बता दें कि टोयोटा (Toyota) ने ऑटो जगत की बड़ी कंपनियों में गिनी जाती है। टोयोटा भारतीय मार्केट में नई-नई गाड़ियों की लॉन्चिंग करती रहती है, जिसे ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है।

एसयूवी के प्रमुख अपडेट

Toyota Fortuner Epic Edition Interior

एसयूवी में किए गए अपडेट की बात करें तो फॉर्च्यूनर एपिक मॉडल्स के फ्रंट में ‘Epic’ ब्रैंडिंग के साथ एक स्ट्रिप और रियर में टो बार दिया गया है। फॉर्च्यूनर एपिक ब्लैक मॉडल को ब्लैक रूफ और रूफ रेल्स के साथ ड्यूल-टोन पेंट स्कीम में उपलब्ध है और 18- इंच ब्लैक अलॉय व्हील के साथ ब्लैक साइड व्यू मिरर्स मिल रहे हैं। कुल मिलाकर कार को कॉस्मेटिक अपडेट मिले हैं।

संबंधित खबरः नई Toyota Fortuner (फेसलिफ्ट): डिजाइन, फीचर और लॉन्च डिटेल

इसी तरह कैबिन को 'Epic' ब्रैंडेड कार्पेट और मेटल स्कफ प्लेट्स के साथ अपग्रेड किया गया है और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्ट एंट्री और पुश स्टार्ट, टीएफटी मल्टी इन्फर्मेशन डिस्प्ले, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, क्रूज कंट्रोल, पावर बैक डोर और पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर मिल रहे हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन

Toyota Fortuner Epic 3 1068x592

नई एसयूवी के पावर स्पेसिफिकेशन बात करें तो इसे 2.8-लीटर डीजल इंजन नमिला है, जो 177hp का पावर जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और रेग्युलर मॉडल की तरह इसे भी सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एबीएस, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, हिल स्टार्ट असिस्ट, ब्रेक असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स मिला है।

संबंधित खबरः अब Toyota Fortuner का होगा नया अवतार, पहली बार तस्वीरों में दिखी

भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर एपिक मॉडल की लॉन्चिंग की बात करें तो ये यहां लॉन्च नहीं होगी, क्योंकि इसे साउथ अफ्रीका में पेश किया गया है। भारत के लिए नई फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट एडिशन को अपडेट किया जा रहा है, जिसे इस साल लॉन्च किया जा सकता है। भारत में नई कार एक्सटीरियर, इंटीरियर और इंजन अपग्रेड के साथ पेश होगी।

2021 Toyota Fortuner की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी