2020 Vespa रेंज का अनावरण - ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

06/02/2020 - 15:13 | बाइक,  ,   | deepak

पियागियो इंडिया (Piaggio India) उन कुछ टूव्हीलर ब्रांड में शामिल हैं जो ऑटो एक्सपो 2020 में भाग ले रहे हैं। कंपनी ने इस इवेंट में 2020 Vespa रेंज का प्रदर्शन भी किया जो कि इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने Vespa SXL/VXL Facelift, Limited Edition Vespa Racing Sixties और Vespa Elettrica को प्रदर्शित किया गया।

Vespa Racing Sixties Auto Expo 2020 Front De52

वेस्पा एसएक्सएल और वीएक्सएल स्कूटर को अपडेट करने के बावजूद भी उसका रेट्रो-स्टाइल बरकरार रखा गया है, हालांकि अब इन्हें आल एलईडी हेडलाइट प्राप्त हो रहा, जो स्कूटर्स को माडर्न लुक और प्रीमियम टच दे रहा है।

डिजाइन और इक्वीपमेंट

Vespa Racing Sixties Auto Expo 2020 Right Rear Qua

हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन आउटगोइंग (बीएस4) स्कूटर के समान हैं। इस प्रकार, एंटी-डाइव फीचर्स के साथ सिंगल साइडियर फ्रंट सस्पेंशन द्वारा कंट्रोल किया जाता है और ड्यूल प्रभाव वाले हाइड्रोलिक के साथ रियर संस्पेंशन होता है। एंकरिंग पावर फ्रंट में 200 मिमी का डिस्क ब्रेक और रियर में 140 मिमी ड्रम ब्रेक है।

लिमिटेड एडिशन वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज़ SXL 150 (हेडलाइट डिज़ाइन और फ्रंट ब्रेक डिस्क पर आधारित है) पर बेस्ड प्रतीत होता है। स्कूटर रेड और व्हाल पेंट स्कीम के साथ है, जो रेट्रो व अट्रैक्टिव लुक देता है। स्कूल के व्हील इसकी सुंदरता को बढ़ाते हैं।

पावर और स्पेसिफिकेशन

125 cc रेंज CBS तकनीक से लैस है जबकि 150 cc वेरिएंट में ABS का इस्तेमाल किया गया है। लिमिटेड एडिशन स्कूटर पर ब्रेकिंग हार्डवेयर में फ्रंट में 200 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर में 140 मिमी ड्रम ब्रेक है। यह भी सेफ्टी नेट ABS द्वारा कंट्रोल नियंत्रित किया जाता है। स्टैंडर्ड वेस्पा एसएक्सएल / वीएक्सएल के समान सस्पेंशन सेटअप, फ्रंट में एंटी-डाइव फीचर के साथ सिंगल साइडियर और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं।

इन मॉडलों के अलावा, पिआगियो इंडिया ने मोटर इवेंट में वेस्पा एलेट्रिक के यूरोपीय एडिशन का प्रदर्शन किया। इलेक्ट्रिक मोटर संचालित वेस्पा कंपनी के भारत पोर्टफोलियो का एक हिस्सा होगा। कंपनी ने पूष्टि किया कि अपडेटेड वेस्पा स्कूटर (वेस्पा रेड, वेस्पा एसएक्सएल / वीएक्सएल और लिमिटेड एडिशन वेस्पा रेसिंग सिक्सटिस) को Q2 2020 में लॉन्च किया जाएगा। कीमतों की घोषणा लॉन्च इवेंट में की जाएगी।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी