Kia Carnival की मैकेनिकल सिबलिंग 2021 Hyundai Starex आई नज़र

19/10/2019 - 11:49 | ,  ,  ,  ,   | deepak

2021 Kia Carnival की मैकेनिकल सिबलिंग Hyundai Starex (2021 Hyundai H-1) पहली बार स्पाई इमेज में नज़र आई है। यह तीसरे जेनरेशन की मॉडल किआ कार्निवल के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन को शेयर कर रही है। दरअसल साल 2121 के लिए अपडेट की जा रही इस कार का हेडलैंप और ग्रिल लेआउट आठवें-जेनरेशन की हुंडई सोनाटा की याद दिला रहा है।

2021 Hyundai Starxe Hyundai H1 2 Front C00f

स्पष्ट करते चलें कि हुंडई स्पाई शॉट्स में देखी गई इस नई वैन को Hyundai Starex या Hyundai H-1 का ही नांम दे। एक प्रीमियम मिनीवैन और एक शानदार पैसेंजर व्हीकल होने के कारण इसे नया नाम भी मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इसे उत्तरी अमेरिकी, महासागरीय और एशियाई बाजारों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है।

मिनी वैन के रूप में हो रही डेवलप

इन बाजारों में किआ कार्निवल पहले से ही मौजूद है और इस तरह की मिनीवैन की यहां पर्याप्त मांग है। पहली पीढ़ी में, हुंडई स्टारेक्स मिनीवैन और कई अन्य एडिशन में उपलब्ध थी, जबकि दूसरी जेनरेशन में यह एक उचित वैन बन गई।

अब, तीसरे जेनरेशन में यह मिनीवैन के रूप में उपलब्ध होने जा रही है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह पहले से अधिक मिनीवैन होगी। हालंकि हुंडई US4 के स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन मैकेनिकल डिपार्टमेंट में यह भारत की किआ कार्निवल से अपने स्पोसिफिकेशन सेयर करेगी।

कब होगी लॉन्च

खबर के मुताबिक तीसरे-जेनरेशन की किआ कार्निवल को जनवरी साल 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद कार की अगली जेनरेशन 2020 में लॉन्च होने जा रहे कार के भविष्य पर निर्भर करेगा।

कहा जा रहा है कि इसकी प्राइस 25 लाख हो सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है। आने वाले दिनों में प्राइस को लेकर स्थिति स्पष्ट होगी। नई जेनरेशन की किआ कार्निवल को भारत में लोकल रूप से असेंबल किया जा सकता है।

Kia Carnival की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी