Tata Sierra EV Concept की 5 खासियत, जिसे आपको जानना चाहिए

11/02/2020 - 16:46 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

ऑटो एक्सपो 2020 में Tata Sierra EV Concept का वर्ल्ड डेब्यू सबसे रोमांचक घटनाओं में से एक रही है, क्योंकि टाटा मोटर्स का प्रतिष्ठित ब्रांड Tata Sierra बाजार में वापसी कर कर रही है। यह कार अभी कॉन्सेप्ट फार्म में हैं, जिसे आने वाले दिनों में टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में उतार सकती है।

Tata Sierra Concept Front Three Quarters Right Sid

याद दिला दें कि 1991 में Tata Sierra टाटा मोटर्स के एक थ्री डोर एसयूवी के रूप में बिक्री के लिए थी। साल 2000 में कंपनी ने Sierra को बंद कर दिया। इस कॉन्सेप्ट के साथ कंपनी फिर से इस एसयूवी की वापसी कर रही है। नई Sierra इलेक्ट्रिक होगी और यह कंपनी के ALFA आर्किटेक्चर पर बेस्ड हो सकती है। आइए इस कार की पांच सबसे बड़ी बातों के बारे में जानते हैं..

ब्रिटेन में बनाया गया है

Tata Sierra Concept Front Three Quarters Close Vie

डिजाइन की बात करें तो Tata Sierra कॉन्सेप्ट में इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया गया है और नई-रेट्रो डिज़ाइन का एक एक्जाम्पल है। यह कार मूलरूप से पिकअप ट्रक (Tata Telcoline) पर डेवलप की गई है और इसके बी-पिलर वाले प्रोफाइल को कवर करने के लिए बड़े ग्लास पैनल को बदल दिया गया है।

नई Tata Sierra ऑटो वर्ल्ड में इंडियन डिजाइन आइकन में से एक है और इस नए युग की कार में आप वह बखूबी देख सकते हैं। इसे यूके के कोवेंट्री स्थित डिजाइन टीम ने तैयार किया है। इस आकर्षक कॉन्सेप्ट के लिए टाटा मोटर्स के यूरोपीय तकनीकी केंद्र को धन्यवाद दिया जाना चाहिए।

फ्रंट डूर्स के पीछे ऑल-ग्लास

Tata Sierra Concept Front Bumper Auto Expo 2020 Ia

मूल टाटा सिएरा में केवल प्रोफाइल पर पर बड़े ग्लास के पैनल थे, लेकिन Tata Sierra कॉन्सेप्ट में बड़ी पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा है, जिससे सभी ग्लास रियर कम्पार्टमेंट बन जाता है। यह डिजाइन इसे खास बनाता है।

डिजिटल डिटॉक्स

Tata Sierra Concept Wheel Auto Expo 2020 9a1c

डिजिटलाइजेशन आज के युग का सबसे बड़ा सत्य है और नई कार में आपको वह सब दिखाई देगा। ये फीचर्स वैसे भी आपको लुभाते हैं। डिज़ाइनरों ने डैशबोर्ड के पीछे एक मॉस गार्डन रखा है, जो आपके लिए काफी मददगार हो सकता है। कार में कोई इंफोटेनमेंट सिस्टम या इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नहीं है। हालांकि पोर्टेबल स्क्रीन को डॉक करना संभव है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बाद रिमूवेबल इन-कार डिस्प्ले शायद वैसे भी अगली बड़ी चीज होगी।

बीकन लाइट

Tata Sierra Concept Front Auto Expo 2020 Iab 8271

बी-पिलर के पीछे बीकन लाइट है जो रियर के डिब्बे में लाउंज सीट के साथ अच्छी तरह से चलती है। केबिन की सजावट शानदार है। नई Sierra इलेक्ट्रिक होगी और यह कंपनी के ALFA आर्किटेक्चर पर बेस्ड हो सकती है.

टच-ऑपरेटेड स्लाइडिंग डूर्स

Tata Sierra Concept Rear Three Quarters Auto Expo

Tata Sierra EV कॉन्सेप्ट में स्लाइडिंग रियर डोर है। इसे ऑपरेट करने के लिए केवल टच-ऑपरेटेड डिस्प्ले पर स्लाइड करना है। टाटा सिएरा को संभवतः हुंडई क्रेता की प्रमुख कंपटीटर बी-सेगमेंट एसयूवी के रूप में बाजार में वापस लाया जाएगा। हालांकि अभी इसकी लॉन्चिंग में 1 साल से भी ज्यादा का समय लग सकता है।

tata sierra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें