Maruti Alto K10 के बाद Maruti Alto (800) होगी रिटायर या होगी रिप्लेस?

03/03/2020 - 16:37 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक Maruti Alto K10 के बाद Maruti Alto (800) को भी रिटायर किया जा सकता है। मारुति ऑल्टो को मूल रूप से 2000 में भारत में लॉन्च किया गया था और वर्तमान में यह 0.8- और 1.0-लीटर के एडिशन में भारत में उपलब्ध है। कहा जा रहा है मारूति इन कारों को रिप्लेस करने के लिए दो नए मॉडल डेवलप कर रही है।

2019 Maruti Alto Facelift Blazing Red Front Three

एक अंग्रेजी वेबसाइट में प्रकाशित खबर के मुताबिक मारुति सुजुकी एन्ट्री लेवल की दो नई कारों को डेवलप कर रही है, जिसका नाम 'YNC' और 'Y0M' है। ये कारें इस साल की दूसरी छमाही में मारूति की कारों को रिप्लेस कर सकती हैं और 1.0-लीटर के तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होंगे, जबकि बाद में शायद फेस्टिव सीजन में एक और नया 0.8-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लॉन्च होगा।

कंपनी जल्द करेगी फैसला

2019 Maruti Alto Facelift Cabin Da10

मारुति सुजुकी जल्द ही यह फैसला कर सकता है कि ऑल्टो (800) को जारी रखना है या नहीं? बता दें कि ऑल्टो अपने सेगमेंट में घरेलू मार्केट में बिक्री में नम्बर 1 रही है। ऐसे में इस कार को बंद किया जाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन संभावना यही है कि इन्हें रिप्लेस करने के लिए नए जेनरेशन की कारें लॉन्च होगीं।

संबंधित खबरः 14% ज्यादा माइलेज देगी Maruti Suzuki DZire, फेसलिफ्ट हो रही है अपडेट

इस बारे में कंपनी का कहना है कि मारुति एस-प्रेसो तस्वीर में फिट है और मारुति ऑल्टो K10का रिप्लेस है और इसलिए इसे मारुति Y0M और मारुति YNC के बीच स्विच करना चाहिए। कंपनी ने कहा है कि मारुति सुजुकी दो नए प्रवेश मॉडल विकसित कर रही है, जिनका नाम 'YNC' और 'Y0M' है।

जिम्नी भी भारत में होगी प्रोड्यूज

Mr Rs Kalsi Executive Director Marketing And Sales

मारूति सुजुकी की अन्य खबरों में भारत इस साल एमके 4 जिम्नी के लिए पहले विदेशी प्रोडक्शन का सेंटर बनने जा रहा है। भारत में निर्मित हो रहे एडिशन को 'YMD' नाम दिया गया है और जल्द ही सुजुकी के गुजरात संयंत्र में इसका प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबरः गुरूग्राम में होगा Mk4 Suzuki Jimny का प्रोडक्शन? जून से संभावना

इसका निर्यात मई में शुरू होगा, इसके बाद नवंबर में भारत में लॉन्च होगा। भारत में यह कार लंबी, 5-डोर वर्जन होने की उम्मीद है। मारुति सुजुकी इसे अगली-जीन जिप्सी के रूप में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा मारूति सुकुकी डीजल इंजनों को आगे बढ़ाने की सोच रही है।

Maruti Alto की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी