नए अवतार में Volkswagen Golf GTI होगी लॉन्च, कंपनी ने बनाई ये योजना

18/09/2019 - 15:13 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

मशहूर कार निर्माता Volkswagen भारत के लिए मौजूदा Golf GTI का मूल्यांकन कर रहा था। कंपनी ने अब इसके नए जेनरेशन को भारत में लॉन्च करने की योजना को हरी झंड़ी दे दी है। रिपोर्ट के मुताबिक next-gen Golf GTI अब भारतीय बाजार में अपने नए अवतार में उपलब्ध हो सकती है।

Vw Golf 2020 Front 1 6fb0

दरअसल भारत में सी-सेगमेंट हैचबैक की मांग अब तक बहुत कम रही है, लेकिन अब ग्राहक अपनी धारणा धीरे-धीरे बदल रहे हैं। स्कोडा और किआ क्रमशः Scala और Ceed (GT Line) पर विचार कर रहे हैं। ऐसे में गोल्फ फॉक्सवैगन का प्रतिष्ठित उत्पाद तो है ही। अब कंपनी इसे भुनाना भी चाहती है।

कंपनी ने बनाई है यह योजना

Vw Golf 2020 Rear 3071

रिपोर्ट में कहा गया है कि next-gen Golf GTI की टेस्टिंग भारत में साल 2020 में शुरू हो सकती है। वैसे भी फॉक्सवैगन को उनके उम्दा प्रोडक्ट को लॉन्च करने के लिए बधाई दी जा सकती है। बीटल और पिछली पीढ़ी के पोलो जीटीआई भले ही यहां बहुत लोकप्रिय न हों, लेकिन कंपनी अभी भी इस तरह के ब्रांड-निर्माण मॉडल को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी ले रही है।

यह भी पढ़ेः Volkswagen Ameo GT Line नए रूप में हुई पेश, शो-रूम प्राइस 9.99 लाख

कंपनी भारत में जिन कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, उनमें T-Roc और दूसरे-जनरल की गोल्फ जीटीआई है। हालांकि लॉन्च होने के बाद इन दोनों कारों को लिमिटेड एडिशन में बेचा जा सकता है। फिलहाल यह ऑडी डेवलप्ड EA288 2.0 लीटर के टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलिंडर पेट्रोल इंजन का एक अपडेट एडिशन होगा, जो 260ps से लेकर 300 ps की पावर जेनरेट करेगा।

हैचबैक सेगमेंट का गॉडफादर

2018 Vw Golf Gte Rear Quarter At The Iaa 2017

बता दें कि VW गोल्फ GTI को पहली बार 1975 में लॉन्च किया गया था और फिर यह दुनिया भर में हॉट हैच सेगमेंट पर छा गई थी। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए दुनिया भर के कार् निर्माताओं ने इसे फॉलो किया था। इसे हैचबैक सेगमेंट का गॉडफादर भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ेः 2020 Auto Expo: भारत में Volkswagen T-Cross होगी शोकेस, जानें डिटेल

फिलहाल नए जेनरेशन की VW गोल्फ GTI की शो-रूम प्राइस 35-40 लाख रूपए तक हो सकती है। फिलहाल इसे साल 2020 में यूरोपिय मार्केट में लॉन्च करने की योजना है। अंतः माना जा सकता है कि कंपनी इस कार को भारत में साल 2021 में लॉन्च कर सकती है।

[Source: Autocar India और forocoches.com]

Volkswagen India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी