Grand i10 NIOS पर बेस्ड नई Hyundai Xcent साल 2020 में होगी लॉन्च

28/08/2019 - 15:09 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में Hyundai ने अपनी नई कार Grand i10 NIOS को भारत में लॉन्च किया है। अब कंपनी इसी कार पर बेस्ड Hyundai Xcent को मार्केट में पेश करना चाहती है। रिपोर्ट के मुताबिक यह नई Hyundai Xcent हाल ही में लॉन्च हुई Grand i10 NIOS पर बेस्ड होगी और इसे साल 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Xcent Review Side Shot Profile 1

कंपनी इन दिनों ऑल-न्यू हैचबैक Hyundai Xcent की टेस्टिंग भी कर रही है। Hyundai Xcent भारत में काफी लोकप्रिय भी है और यह कंपनी की ओर से बिकने वाली दूसरी सबसे बड़ी व्हीकल है। इसलिए Hyundai इस मॉडल की लोकप्रियता को भुनाना चाहती है।

इसे भी पढ़ेः भारत में लॉन्च हुई Renault Triber MPV, प्राइस 4.95 लाख से स्टार्ट

Hyundai Xcent मॉडल को इससे पहले साल 2017 में अपडेट किया गया था, लेकिन उसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुए थे, लेकिन कंपनी अब इसे एक बार फिर से अपडेट करके इंडियन कार मार्केट को हिट करना चाहती है।

डिजाइन में होंगे कई नए अपडेट

Hyundai Grand 10 Nios 13 Ad66

माना जा रही है कि नई Xcent अपने दूसरी जेनरेशन की कार से बिल्कुल अलग होगी। इसके डिजाइन में भी काफी बदलाव किए जा सकते हैं। इसका फ्रंट-एंड डिज़ाइन Hyundai Grand i10  से प्रेरित हो सकता है। हाल ही मे लॉन्च हुई यह नई कार हुंडई की नई डिज़ाइन का अनुसरण करता है।

इसे भी पढ़ेः Volkswagen Polo और Vento Facelift 4 सितम्बर को होगी लॉन्च, जानें डिटेल

नई Hyundai Xcent में भी Hyundai Grand i10 की तरह एक शार्प कैस्केड ग्रिल मिलेगा। इसके अलावा हेडलैम्प, प्रोजेक्टर एलईडी लैंप, बम्पर में एलईडी प्रोजेक्टर लाइट भी मिलने की पूरी संभावना है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Hyundai Xcent Iab Render Front

केबिन के अधिक प्रीमियम होने की उम्मीद है और यह भी Hyundai Grand i10 NIOS से ही लिया जाएगा। इसमें अपडेटेड फ्लोटिंग-टाइप इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, कूल्ड ग्लोव बॉक्स और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे नए डैशबोर्ड होंगे।

इसे भी पढ़ेः Toyota बीएस-6 नार्म्स के बाद भी जारी रखेगी डीजल मॉडल की बिक्री?

हुंडई पहले ही घोषणा कर चुकी है कि उनके सभी प्रोडक्ट भविष्य में बीएस-6 नार्म्स का पालन केरगा। इस ऑल-न्यू Xcent में ऑप्शन के तौर पर AMT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा।

लॉन्चिंग, प्राइस और मुकाबला

Hyundai Xcent New Spy

 

Hyundai Xcent की नई जेनरेशन को 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा। ऑटो एक्सपो फरवरी में होता है। इस कार को इंजन भी Hyundai Grand i10 से मिल सकता है।

इसे भी पढ़ेः MG Hector एसेसरीज की प्राइस लिस्ट जारी, आप भी दें एसयूवी को प्रेटी टच

लॉन्च होने के बाद भारत में इस कार का मुकाबला Maruti Suzuki Dzire, Ford Aspire और Volkswagen Ameo से होगा। फिलहाल Hyundai Xcent की कीमत 5.72 लाख रूपए से शुरू है। अपडेट होने के बाद कीमतों में बढ़ोत्तरी हो जाएगी।

Hyundai Grand i10 Nios की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी