Renault की इस नई सेडान का Maurti Suzuki Dzire और Honda Amaze से होगा मुकाबला

30/08/2019 - 15:34 | ,  ,  ,   | deepak

फ्रेंच कार निर्माता Renault भारत में एक आल न्यू सेडान पर काम कर रही है, जिसे आने वाले दिनों में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कार निर्माता ने अभी इस कार के सेगमेंट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि भारत में कई पॉप्यूलर ब्रांड के बहुत करीब होगी।

2016 Renault Megane Sedan Front Fascia

अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह कार सब 4-मीटर सीरीज में होगी। यह सेडान Maurti Suzuki Dzire और Honda Amaze जैसी कारों का मुकाबला करेगी। Renault के पास इस वक्त पूरे देश में 350 सेल्स और 250 सर्विस टचप्वाइंट हैं। कंपनी ग्राणीण क्षेत्रों में विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में स्पष्ट किया है कि आने वाले दिनों में यह 400 डीलरशिप के साथ दो गुना कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ेः ग्राणीण क्षेत्रों में भी बूस्ट होगी Renault Triber की सेल्स, 400 नए आउटलेट भी होंगे स्थापित

भारत में Renault के ओवरआल बिजनेस की बात करें तो यह अभी ग्रामीण क्षेत्रों में 7% करती है, जबकि कंपनी इसे बढ़ाकर 30% तक ले जाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Renault HBC भी होगी जल्द ही लॉन्च

2016 Renault Megane Sedan Rear Three Quarters

हाल ही मे रेनो ने भारत के लिए एक नए सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की पुष्टि की है, जिसका नाम Renault HBC हो सकता है। यह सब-4 मीटर SUV लॉन्च होने के बाद Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Venue से मुकाबला करेगी। इस कार को CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। संभवतः यह फरवरी, 2020 में ऑटो एक्सपो में डेब्यू करेगी।

यह भी पढ़ेः  Renault Triber वर्सेस Datsun GO +: जानिए कौन सी कार है बेस्ट?

बता दें कि अप्रैल 2020 पर, देश में नए बीएस 6 नार्म्स लागू हो जाएंगे। कंपनी ने इस फैसले को देखते हुए अपने 1.5L K9K टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन को बंद करने का फैसला किया है। यह इंजन Renault Duster और Captur में इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी धीमी बिक्री वाली रेनो लॉजी MPV को बंद करने की भी योजना बनाई है।

Renault India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर