Yamaha SZ RR  वर्जन 2.0 की बिक्री भारत में बंद - रिपोर्ट

26/07/2019 - 12:21 | ,  ,  ,   | Suvasit

इंडिया यामाहा मोटर ने अपनी 150 सीसी सेगमेंट की प्रीमियम कम्युटर बाइक Yamaha SZ RR वर्जन 2.0 की बिक्री बंद कर दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बाइक के सेल्स परफॉर्मेंस में लगातार आ रही गिरावट की वजह से कंपनी ने इस बाइक की बिक्री बंद करने का फैसला किया है।

Yamaha Sz Rr

फिलहाल, कंपनी की वेबसाइट पर ये बाइक प्रोडक्ट लिस्ट में मौजूद है। लेकिन, कंपनी ने इस बाइक को नए अनिवार्य सेफ्टी फीचर्स से लैस नहीं किया है। ये इस बात का संकेत है कि कंपनी इस बाइक को अपग्रेड करने के मूड में नहीं है और इसका प्रोडक्शन भी जल्द ही बंद कर दिया जाएगा।

अब कंपनी की FZ सीरीज़ में चार प्रोडक्ट्स रह गए हैं जिसमें FZS-Fi, FZ-Fi, YZF-R15 V3.0 और MT-15 शामिल है। हालांकि, Yamaha SZ RR का प्रोडक्शन भारतीय बाज़ार के लिए बंद किया गया है और ये संभव है कि कंपनी इस बाइक का प्रोडक्शन एक्सपोर्ट मार्केट के लिए जारी रखे।

Yamaha SZ RR में 149 सीसी, एयर-कूल्ड, SOHC, 2-वॉल्व इंजन से लैस है जिसे कार्ब्युरेटर सिस्टम से लैस किया गया है। ये इंजन 12.1 PS का अधिकतम पावर और 12.8 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन लगाया गया है। बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक लगा है।

Yamaha Sz Rr Rear

Yamaha SZ RR के अलावा कंपनी ने YZF-R15 S और Fazer 150 की बिक्री भी भारतीय बाज़ार में बंद कर दी है। इन दोनों मोटरसाइकिल को कंपनी की वेबसाइट से भी हटा लिया गया है। बीते दिनों आई एक रिपोर्ट के दावों के मुताबिक कंपनी YZF-R15 S और Fazer 150 के अपेडेटड मॉडल को एक बार फिर बाज़ार में उतार सकती है।हालांकि, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

[Source: bikewale.com]

Yamaha की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी