भारत में लॉन्च होगी Ather की एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक

26/11/2019 - 15:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड होने का तगमा हासिल करने वाली बेंगलुरु बेस्ड Ather एक और नए मॉडल को डेवलप कर रही है। संभावना है कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 से सस्ता होगा, लेकिन इसकी पऱफार्मेंस बाकी स्कूटर की तुलना में बेहतर होगी।

Ather 450 Leased Tweet 2d5a

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Ather वास्तव में भारत के लिए एक अधिक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। इस योजना के पीछे कंपनी का उद्देश्य भारतीय बाजार में अपने ब्रांड को नई उचांइयां देना है।

इलेक्ट्रिक बाइक भी होगी लॉन्च?

Ather 450

कंपनी स्कूटर के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भी लॉन्च करने की योजना बनाई है। यह बाइक 2 से 3 सालों के भीतर कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में शामिल हो जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार Ather के नए स्कूटर की प्राइस एक लाख रूपए से ज्यादा होगी और यह एक प्रीमियम स्कूटर होगा। समयसीमा की बात करें तो इस नए स्कूटर को 12-18 महीनों के भीतर लॉन्च किया जाएगा।

पावर रेंज

Ather Energy

आगामी Ather Electric Scooter की पावर रेंज 125cc पेट्रोल स्कूटर के आस-पास हो सकती है। इस एडिशन को टचस्क्रीन कंसोल, डुअल डिस्क ब्रेक के साथ कई और नए प्रीमियम फीचर्स मिल सकते हैं। स्कूटर के डिजाइन लैंग्वेज में भी अपडेट मिलने की उम्मीद किया जा सकता है, जहां इसे ई-सिम टचस्क्रीन की बजाय ऐप-बेस्ड ब्लूटूथ कनेक्टेड स्पीडो-मीटर प्राप्त हो सकता है।

बता दें कि कुछ महीने पहले ही कंपनी ने कम मांग के कारण 340 को बंद कर दिया था, जबकि 450 की शो-रूम प्राइस 1.13 लाख रुपए (ऑन-रोड बैंगलोर) है। कंपनी ने चेन्नई में अपने इस स्कूटर के लिए ऑपरेशन की शुरूआत कर दी है। यहां स्कूटर की बुकिंग और टेस्ट राइड भी किया जा सकता है।

Ather की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी