Atomex A.2.0 इलेक्ट्रिक बाइक का खुलासा, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 130 किमी

04/11/2019 - 16:29 | ,  ,  ,   | deepak

इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड Atomex ने हाल ही में नासिक में अपने दो प्रोडक्ट को शो-केश किया। ये दोनों ईवी क्रमशः Atomex A.2.0 और Raavi 2.0 हैं, जिसे इंडियन ऑटो ब्लॉग के साथ कार्तिश नायर ने अपनी तस्वीरें शेयर की। आइए इन दोनों इलेक्टिरक प्रोडक्ट के बारे में हम विस्तार से जानते हैं..

Atomex A.2.0

Atomex A 2 0 Front Right Quarter 4e63

नई बाइक Atomex A.2.0 काफी हद तक Kawasaki Ninja 300 के से प्रेरित लगती है। इस बाइक नमें ट्विन-पॉड हेडलाइट सेटअप, फ्रंट ब्लिंकर और स्प्लिट-स्टाइल के साथ देखने को मिलेगा।  फ्रंट-व्हील डिज़ाइन और टायर प्रोफ़ाइल भी एंट्री-लेवल की कावासाकी बाइक की तरह है। एटोमेक्स ब्रांडिंग फेयरिंग पर दिखाई देती है, जबकि ए.2.0 स्टिकर फेयरिंग और रियर पैनल पर दिखाई देते हैं।

स्टाइल में यह बाइक कावासाकी निंजा की तरह है जो पोलर बियर फ्रैंडली इंजन के साथ लैस है, जिसका जन पावर से संचालित होता है। बाइक को 3000W के इलेक्ट्रिक मोटर को लिथियम, 72v 40ah बैटरी पैक से पैक किया गया है, जो अक बार चार्ज होने पर 135 किमी की रेंज देने की क्षमता रखता है।

Atomex A 2 0 Front Right Quarter Official Image 71

बाइक की बैटरी को 1 घंटे 30 मिनट में चार्ज किया जा सकता है, जबकि फास्ट चार्जिंग दर 45 मिनट में होने का दावा है। इसकी अधिकतम स्पीड 110 किमी/घंटा तक हो सकती है।

बाइक का ब्रेकिंग सेटअप शानदार है, क्योंकि इसमें फ्रंट में ट्विन रोटार और पीछे एक सिंगल डिस्क है। Atomex A.2.0 बाइक ग्राहकों के लिए तीन कलर ऑप्शन जैसे- ग्रे, ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध है। प्राइस की बात करें तो कार्तिश नायर ने बताया है कि A.2.0 1,41,750 रूपए की ऑन-रोड प्राइस पर उपलब्ध है, जबकि रावी 2.0 का खुलासा नहीं हुआ है।

Atomex Raavi 2.0

Atomex A 2 0 Windscreen 4de0

Raavi 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर मैक्सी-स्कूटर डिज़ाइन के साथ है, जिसे एप्रन-माउंटेड, ट्विन-पॉड एलईडी हेडलाइट और फ्रंट में एक लंबा विंडस्क्रीन प्राप्त हो रहा है। फ्रंट ब्लिंकर को बड़े करीने से एप्रन में सेट किया गया है और हेडलाइट असेंबली के ठीक बगल में है। मैक्सी-स्कूटर स्टाइल फुटबोर्ड और इसका डिजाइन इसे काफी अट्रैक्टिव लुक देता है। यह स्कूटर ग्राहकों के लिए ग्रे और ब्लैक कलर के दो ऑप्शन में उपलब्ध है।

मैकेनिकल में Raavi 2.0 स्कूटर 2000W मोटर से लैस है जो 60v 20ah लिथियम की बैटरी के साथ पैक की गई है। स्कूटर की अधिकतम स्पीड 80 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है, जबकि एक बार चार्ज होने पर कितना चलेगी इसका कोई रेसियो उपलब्ध नहीं है।

Atomex A.2.0 के विपरीत, Raavi 2.0 के लिए कोई फास्ट चार्जिंग कॉलम नहीं है। हां, स्टैंडर्ड चार्जिंग में 1 घंटा 30 मिनट हो सकता है। एंकरिंग हार्डवेयर में फ्रंट में सिंगल डिस्क ब्रेक शामिल है। रियर ब्रेक की जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन यहां डिस्क का इस्तेमाल किया जा सकता है।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी