भारत के लिए अपडेट हो रही है Audi A3 सेडान- IAB रेंडरिंग

11/12/2019 - 16:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

नई जेरनरेशन की Audi A3 कंपनी की लाइनअप में सबसे बहु प्रतिक्षित मॉडलों में से एक है। इसके आगमन में एक साल से अधिक की देरी हुई है क्योंकि ऑडी प्योर-इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन मॉडल को डेवलप करने में व्यस्त है, लेकिन भविष्य में आने वाली ये कार कैसी होगी?

Audi A3 2020 Front 2 1565

स्पाई शॉट के आधार पर इंडियन ऑटो ब्लॉग के डिजिटल एक्सपर्ट शोएब कलानिया ने इस कार का रेंडर प्रस्तुत किया है। नई Audi A3 अब एक डेवलप्ड डिजाइन के साथ पेश की जाएगी। इसका फ्रंट नई ऑडी A4 से प्रेरित दिखता है। इसमें एम्बेडेड मल्टी-एलिमेंट्स एलईडी लाइट्स के साथ नए, शार्प-लुक वाले हेडलैंप्स (Audi A4 में भी) हैं जो बड़े (ब्लैक-आउट) हनीकॉम्ब ग्रिल को फ्लैंक करते हैं।

डिजाइन

2017 Audi A3 Sedan Facelift Led Drl First Drive Re

प्रोफाइल पर स्पोर्टी अलॉय और आर्म लाइन का एक सेट है। इसके अलावा, बॉडी के नीचले हिस्से में थोड़ा सा कटौती की गई है और समग्र उपस्थिति में सुधार करने के लिए कम किया गया है। हालांकि, ऑल-न्यू ऑडी ए 3 का अंतिम उत्पादन संस्करण और भी अधिक आश्चर्यजनक होगा, जिसे तभी पेश किया जाएगा जब अगले साल इसकी अधिकारिक शुरूआत होगी।

इसे भी पढ़ेः Audi Q3 Sportback - 2019 थाई मोटर एक्सपो, देखिए नई तस्वीरें

बता दें कि दूसरे-जेनरेशन फॉक्सवैगन ग्रूप MQB आर्किटेक्चर नई जेनरेशन ऑडी A3 सेडान का आधार होगा। इसमें 5-डोर हैचबैक एडिशनम भी होगा। वास्तव में, यह 2020 की शुरुआत में सबसे पहले आने वाला होगा, जबकि कंपनी ने 3-डोर हैचबैक एडिशन के लिए कोई योजना नहीं बनाई है।

पावर स्पेसिफिकेशन

2017 Audi A3 Sedan Facelift Grille First Drive Rev

इंजन लाइन-अप में यह 1.0-लीटर, 1.5-लीटर और 2.0-लीटर के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट और 2.0-लीटर के TDI डीजल यूनिट के साथ होगी। हम कार की लॉन्चिंग के वक्त चुनिंदा कॉन्फ़िगरेशन में मौजूद हल्के-हाइब्रिड तकनीक की उम्मीद करते हैं, जबकि प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट को अगले स्टेज में लॉन्च किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेः ओल्ड फेसलिफ्ट Audi A4 भारत में लॉन्च, जानें प्राइस और फीचर

वर्तमान मॉडल की तुलना में नई जेनरेशन डाइमेंशन के मामले में थोड़ा बड़ी होगी।  इससे कार निर्माता को अंदर की तरफ थोड़ा और ज्यादा स्पेस बनाने में मदद मिलगी। संभावना है कि नई जेनरेशन की Audi A3 साल 2020 की दूसरी छमाही में इंटरनेशनल लेवल पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी, जबकि साल 2021 तक यह भारत के शो-रूम में भी पहुंचना शुरू हो जाएगी।

Audi Q3 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी