Audi A6 सितम्बर में होगी लॉन्च, जबकि नई Audi Q8 दिसम्बर में देगी दस्तक

26/08/2019 - 11:27 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

जर्मन कार निर्माता कंपनी Audi जल्द ही भारत में अपनी नई जेनरेशन की दो कार Audi A6 और Audi Q8 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये दोनों कारें बिल्कुल नई कारें होंगी, जिसमें Audi A6 सितम्बर महीने में जबकि Audi Q8 दिसम्बर में भारत में लॉन्च होगी।

2018 Audi A6 Avant Front Three Quarters Right Side

2019 Audi A6 कंपनी की लोकप्रिय सेडान की 8वीं-जेनरेशन है। इसी सेगमेंट में इस कार की प्रमुख प्रतिद्वंदी मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास और बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज को पहले ही अपडेट किया प्राप्त किए और पहले से ही भारत में बेची जा रही है। लिहाजा इन दोनों सेडान को टक्कर देने के लिए ऑडी एक नए गेम को खेलने का मन लिया है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन

2018 Audi A6 A6 Badge

कार में 8.6-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर, ऑटो ड्राइविंग टेक्नोलॉजी और 37 ड्राइविंग सहायता कंट्रोल होंगे। कंपनी इस तकनीक के साथ कार को इंटरनेशनल लेवल पर बेचती है।

इसे भी पढ़ेंः अगस्त में लॉन्च हो रही हैं ये 6 शानदार एसयूवी, मंदी को देंगी मात

नई Audi A6 पॉवर को पावर देने के लिए एक नया 2.0-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है, जो कि 245hp पर 370Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करेगा। कार का यह इंजन BS-VI नार्म्स के अनुरूप होगा। इसे एक ऑटो 7-स्पीड ड्यूल-क्लच के साथ लैस किया जाएगा।

2018 Audi A6 Avant Front Three Quartersहालांकि डीजल इंजन को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं हैलेकिन यह भी बीएस-VI के अनुरूप होगा और अपडेट प्राप्त करने के बाद थोड़ा महंगा हो जाएगा। Audi Q6 दिखने में अपने आफटगोइंग मॉडल A6 मॉडल जैसी होगी, लेकिन यह थोडी लंबी, थोड़ी चौड़ी और थोड़ी उंची होने वाली है। केबिन को बढ़ाया जा सकता है।

Audi Q8- दिसम्बर में होगी लॉन्च  

2018 Audi A6 Audi Virtual Cockpit

दूसरी ओर, Audi Q8 एसयूवी, Audi की एक नई-रेंज टॉपिंग एसयूवी है जो अब एसयूवी के क्यू 'रेंज का प्रतिनिधित्व करेगी। यह ऑडी क्यू 7 से थोड़ी छोटी होने के बाद भी मेंटल ले सकती है।

इसे भी पढ़ेंःभारत में लॉन्च हुई नई Kia Seltos एसयूवी, जानिए प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन

इंटरनेशनल लेवल पर यह कार 3.0-लीटर पेट्रोल और 3.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। इस कार का मुकाबला बेसिकली रेंज रोवर स्पोर्ट, बीएमडब्ल्यू एक्स 6 और मर्सिडीज-बेंज जीएलई कूप से है।

Audi Q8 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर