भारत में इसी साल दस्तक देगी Audi Q8 एसयूवी, जानें खासियत

16/08/2019 - 15:20 | ,  ,  ,   | Suvasit

ऑडी ने भारत में अपनी नई एसयूवी Audi Q8 के लॉन्च की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि Audi Q8 को इसी साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इस साल के अंत तक तक नई नए मॉडल भी भारतीय बाज़ार में उतारेगी।

Audi Q8

Audi Q8 में फीचर्स, कॉस्मेटिक के साथ साथ इंजन अपग्रेड के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल की लंबाई मौजूदा मॉडल से 53 mm कम होगी। हालांकि इसकी चौड़ाई में 43 mm की बढ़ोतरी की जाएगी।

Audi Q8 में ऑल-न्यू ऑक्टागोनल ग्रिल, एचडी मैट्रिक्स से लेस एलईडी हेडलैंप, 3-डी इफेक्ट डे-टाइम रनिंग लाइट इत्यादि जैसे फीचर्स लगे होंगे। साथ ही इस एसयूवी में रूफ-माउंटेड स्पवॉयलर, एलईडी टेल-लैंप, डुअर एग्जहॉस्ट इत्यादि भी लगा होगा।Audi Q8 Cabin

इंजन स्पेसिफिकेशन

Audi Q8 में 3.0-लीटर V6 TDI डीज़ल इंजन से लैस होगा। ये दमदार इंजन 286 बीएचपी का अधिकतम पावर और 600Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिश और Quattro ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगा। इसके अलावा ये एसयूवी एक पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होगी जिसमें 3.0-लीटर V6 TFSI इंजन लगा होगा। हालांकि, पेट्रोल वर्जन को निकट भविष्य में लॉन्च किया जाएगा।

Audi Q8 3

Audi Q8 एक नई फ्लैगशिप एसयूवी होगी जो Audi Q7 को रिप्लेस करेगी। कंपनी इस साल के अंत तक 3 नए मॉडल भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने की योजना पर भी काम कर रही है।

SUV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर