ऑटो एक्सपो 2020: Mahindra Funster EV का टीजर, Mahindra XUV500 [वीडियो]

03/02/2020 - 14:54 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता महिंद्रा एंड महिन्द्रा (Mahindra and Mahindra)ऑटो एक्सपो 2020 के लिए पूरी तरह से तैयार है और अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल कांसेप्ट को पेश करने के लिए टीम के साथ कमर कस चुकी है। कंपनी ने अपनी ओर से एक टीजर जारी किया है जिसमें एक्सपो में शोकेस किए जाने वाली चार मॉडल की झलक दिखाई है।

2020 Mahindra Xuv500 Concept Ev Auto Expo 2020 Tea

महिंद्रा की ओर से ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट मॉडल के जरिये ना सिर्फ नई Mahindra XUV500 की झलक देखने को मिलेगी बल्कि इसी साइज वाली महिंद्रा की फ्यूचर इलेक्ट्रिक कार से भी पर्दा उठ जाएगा। इन चारों में से ऑरेंज कलर वाला मॉडल मिड-साइज एसयूवी जैसा दिख रहा है, जिसमें Mahindra Funster EV भी एक नाम है और इसे ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

Mahindra Funster EV

Mahindra Funster Ev Xuv500 5 8205

नई Mahindra Funster EV के टीजर में एलईडी लाइट्स एप्लाएंट, एल-आकार शेप के हेडलाइट्स, फाग लैंप वर्चुअल ग्रिल स्लैट्स देखे जा सकते हैं। इसके अलावा एसयूवी में एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टेललाइट्स, फ्लश डोर हैंडल, 18-इंच अलाय व्हील होगा। फ्रंट में यह काफी आक्रामक दिख रही है।इंटीरियर में  नई एसयूवी बड़े फ्लोटिंग टाइप के इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन और थ्री-स्पोक वाले फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग से लैस है और डैशबोर्ड लेआउट का इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा।

Funster EV के लिए कंपनी एक नए डेवलप किए गए प्लेटफार्म (MESA) का इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्लेटफार्म को बंगुलरू स्थित रिसर्च सेंटर में बनाया गया है। कार के लिए 21kWh और 34 kWh की बैटरी को प्रोड्यूज किया जाएगा जो 240 किमी से लेकर 390 किमी की रेंज देगा। कंपनी का कहना है कि बैटरी की रेंज को 54 kWh तक बढ़ाया जा सकता है, जो 590 किमी तक का रेंज देगी। बता दें कि हाल ही में एमजी मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को ल़ॉन्च किया है तो वहीं टाटा भी नेक्सन इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर दिया है।

Mahindra XUV500

Mahindra Funster Ev Xuv500 6 7e2d

इसी तरह नए जेनरेशन की Mahindra XUV500 में बीएस6 नॉर्म्स वाला नया 2.0 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। नई एक्सयूवी500 को पूरे कवर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट में यह पहले की तरह एक 7-सीटर कार होगी। फोर्ड-महिंद्रा पार्टनरशिप के तहत नई महिंद्रा एक्सयूवी500 की तर्ज पर फोर्ड भी एक नई एसयूवी तैयार करेगी। इसे 2020 के दूसरी छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है।

[यहां देखें वीडियो]

Mahindra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी