दीवाली पर ऑटो सेक्टर की चांदी, Hyundai ने डिलेवर की 12,500 यूनिट तो बिकी 20 लाख की बाइक

26/10/2019 - 16:16 | ,  ,  ,   | deepak

दीवाली के मद्देनजर भारत में बिक्री कर रही कार कंपनियां अच्छा बिजनेस कर रही हैं और अब धनतेरस पर हुई कारों की बिक्री भी इस ओर इशारा कर रही है। यहां चाहे वह दोपहिया वाहन हों या फिर चार पहिया, महंगे सेगमेंट के खरीदार बाजार में खूब दिखे। लग्जरी कार के शौकीनों ने बीएमडब्ल्यू सरीखी गाडिय़ों पर सवा करोड़ रुपये तक खर्च किए।

Top Tips For Buying A New Car

दोपहिया वाहनों में 20 लाख रुपये से अधिक की मोटरसाइकिल बिकी। मध्यम वर्ग के खरीदारों ने भी दिल खोलकर चौपहिया वाहनों की खरीदारी की। रिपोर्ट के मुताबिक हुंडई, किआ मोटर्स, एमजी मोटर्स के लिए भी यह दिन अच्छा रहा। खबर है कि इस दिन 15 हजार से ज्यादा कारों की डिलिवरी की।

दरअसल हिंदू मान्यताओं के अनुसार धनतेरस पर नई चीजें खरीदना शुभ माना जाता है। इसका सकारात्मक असर कार मार्केट पर भी देखा गया। खबर के मुताबिक मर्सेडीज बेंज ने केवल दिल्ली-एनसीआर में धनतेरस पर 250 कारों की डिलिवरी की जबकि हुंडई, किया मोटर्स, एमजी मोटर्स ने भी 15 हजार से भी अधिक कारें डिलेवर कर डाला।

इस बाबत हुंडई मोटर इंडिया ने कहा कि उसने शुक्रवार को 12,500 कारें डिलिवर कीं। वहीं उसके समूह की कंपनी किया मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी सेल्टॉस की 2,184 यूनिट्स डिलिवर कीं। इसी तरह एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि उसने अपनी एसयूवी हेक्टर की 700 यूनिट डिलेवर की। इनमें से 200 कारों की डिलिवरी दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ एक स्थान से की गई।

अकेले लखनऊ महानगर की बात करें तो बीते नौ अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच आरटीओ कार्यालय में 4,308 दोपहिया वाहन मसलन बाइक, स्कूटी, एक्टिवा, टीवीएस सरीखे ब्रांड के विभिन्न मॉडल पंजीकृत हुए, जबकि 2,308 कारों का रजिस्ट्रेशन अब तक हुआ है।

विदेशी हार्ले डेविडसन ब्रांड की मोटरसाइकिल सबसे महंगी 20,04,000 कीमत की बिकी। रॉयल इन्फील्ड की बुलट गाडिय़ों की बुकिंग भी खूब हुई। इसके अलावा देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि धनतेरस के दिन उसकी बिक्री अच्छी हुई। हालांकि मारूति कारों की कितनी यूनिट सेल हुई, इसका खुलासा नहीं किया गया है। फिर भी माना यह जा रहा है कि पिछले धनतेरस की तुलना में यह 25 प्रतिशत ज्यादा रहा।

Hyundai की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें