Bajaj Chetak का धमाकेदार कम बैक, सामने आया इलेक्ट्रिक एडिशन

17/10/2019 - 15:33 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

1o5nuvq Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Del

Bajaj Auto ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के साथ अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बड़ी छलांग लगाई है। कंपनी ने अपने लोकप्रिय Bajaj Chetak ब्रांड को पुनर्जीवित किया है और इसे इलेक्ट्रिक एडिशन में मार्केट में उतारने की योजना का खुलासा किया है। यह नया स्कूटर कई माडर्न इक्वीपमेंट से लैस है और इसे रेट्रो-स्टाइल मिल रहा है।

हालांकि अभी Bajaj Chetak के लॉन्चिंग विवरण, उपलब्धता और प्राइस की घोषणा होना बाकी है। नए स्कूटर के स्टाइल की बात करें तो फ्रंट में यह डीआरएल, एप्रन-माउंटेड एलईडी ब्लिंकर और चेतक ब्रांडिंग के साथ एक एलईडी हेडलाइट के साथ है।

फीचर और इक्वीपमेंट

कॉकपिट में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और बैकलिट स्विचगियर शामिल हैं। एक एवरेज ड्राइव के लिए पर्याप्त लेग-रूम और फुटबोर्ड काफी बड़ा दिख रहा है। पिलियन फुटरेस्ट के साथ डिज़ाइन को एक अच्छा टच दिया गया है। फ़ुटबोर्ड के डिज़ाइन के साथ फ्लश चलता है।

बॉडी में कई ग्राफिक्स या क्रोम हाइलाइट्स नहीं हैं और इसमें दो लोग आराम से बैठ सकते हैं। स्कूटर में पीछे की तरफ एक एलईडी नंबर प्लेट इल्यूमिनेटर भी मिल रहा है। स्टील-बॉडी इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

पावर स्पेसिफिकेशन

पावर की बात करें तो स्कूटर एक IP67 रेटेड बैटरी के साथ पैक की गई है और इसे 5-15 amp इलेक्ट्रिक आउटलेट का इस्तेमाल करके चार्ज किया जा सकता है। इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम चार्ज और डिस्चार्ज को कंट्रोल करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो मोड - इको (100 किमी रेंज) और स्पोर्ट (80 किमी रेंज) में इस्तेमाल किया जा सकता है। वाहन में एक रिगरनेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन में फ्रंट में सिंगल साइडेड सस्पेंशन और शॉक एब्जॉर्प्शन फंक्शन को करने के लिए बैक पर सिंगल साइडेड स्प्रिंग शामिल हैं। एंकरिंग डिपार्टमेंट में फ्रंट की तरफ एक डिस्क ब्रेक और रियर में एक ड्रम यूनिट शामिल है। सेफ्टी-नेट में स्टैंडर्ड के रूप में सीबीएस टेक्नोलॉजी शामिल है।

स्टेज बाई स्टेज होगा लॉन्च

आपको बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टेज बाई स्टेज लॉन्च किया जाएगा। यह सबसे पहले पुणे और बेंगलुरु में उपलब्ध होगा। बाकी मार्केट में साल 2020 से उपलब्ध होने की उम्मीद है। फिलहाल अभी कीमत का खुलासा होना बाकी है।

Bajaj Auto की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी