Bajaj Chetak ब्रांड की स्कूटर सेगमेंट में होगी वापसी : रिपोर्ट

01/06/2019 - 10:31 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

बजाज ऑटो बीते ज़माने की मशहूर स्कूटर Bajaj Chetak ब्रांड की एक बार फिर वापसी करने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जल्द ही कंपनी एक नया प्रोडक्ट Urbanite लॉन्च करने वाली है जिसके लिए तीन नाम चुने गए हैं।

इस नए स्कूटर के लिए तीन नाम - Bajaj Chetak, Bajaj Legend और Bajaj Stride नाम चुने गए हैं। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी टेस्टिंग इन दिनों चल रही है। लेकिन, इससे पहले कंपनी इसका पेट्रोल वर्जन उतारेगी। इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने में अभी 18 महीनों से ज्यादा का वक्त लग सकता है।Bajaj Urbanite Sketch

हाल ही में Bajaj के इस नए स्कूटर की पेटेंट इमेज भी लीक हुई है। इससे ये खुलासा हुआ कि इस स्कूटर को रेट्रो स्टाइलिंग दिया जाएगा। हाल ही में पुणे में बजाज की इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पाई तस्वीर टेस्टिंग के दौरान लीक हुई थी। पेट्रोल वर्जन स्कूटर का डिजाइन भी मिलता-जुलता ही होगा। इस स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, टेल लैंप, बैक लिट स्विच गियर, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अंडर-सीटर यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पढ़ें : बजाज अर्बनाइट की स्पाई तस्वीर पहली बार आई नज़र, जानें खासियत

बताया जा रहा है कि Bajaj इस स्कूटर को 125 सीसी सेगमेंट में उतारेगी। इस स्कूटर का मुकाबला Suzuki Access 125, TVS Ntorq 125, Hero Destiniy/Maestro Edge 125 और Honda Grazia से होगा। इस स्कूटर में BS-VI इंजन और फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस होगा।

Bajaj Urbanite Sketch 1

सेफ्टी के लिए कंपनी इसे सीबीएस से लैस किया जाएगा। इस स्कूटर के पेट्रोल वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 60,000 रुपये से लेकर 65,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है।

[सोर्स: Bikewale.com]

Bajaj की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी