Bajaj Pulsar 220F नए मैट रेड कलर स्कीम में लॉन्च, जानें खासियत

07/08/2019 - 10:30 | ,  ,  ,   | Suvasit

Bajaj Pulsar 220F को नए वॉल्कैनिक रेड कलर ऑप्शन में भारतीय बाज़ार में उतारा गया है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.07 लाख रुपये है। इसके अलावा ये बाइक ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

बाइक के रेड कलर ऑप्शन को सबसे पहले तब लॉन्च किया गया था जब इस बाइक के फ्यूल-इंजेक्शन वर्जन ने बाज़ार में दस्तक दी थी। तब उसे काफी पसंद किया गया था। लेकिन, 10 साल बाद कंपनी ने नए मैट रेड कलर स्कीम को लॉन्च कर एक पुरानी याद को ताज़ा करने की कोशिश की है।Bajaj Pulsar 220f

Bajaj Pulsar 220F के नए मैट रेड कलर ऑप्शन में ऑरेंज और ब्लैक ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है। बाइक में ब्लैक एलॉय व्हील लगाया गया है। कॉन्ट्रास्ट के लिए बाइक में ऑरेंज रिम लगाए गए हैं। बाइक में सेमी-डिजिटल कंसोल, 3 डी पल्सर लोगो और ट्विन प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Bajaj Pulsar 220F में 220 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, ऑयल-कूल्ड, कार्बयुरेटेड इंजन लगा है जो 21 बीएचपी का पावर और 19Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। सस्पेंशन के लिए बाइक में फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क और गैस-चार्जड डुअल शॉक रियर अब्जॉर्बर लगाया गया है। ब्रेकिंग के लिए बाइक के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है। साथ ही इसे सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया गया है।

Bajaj Pulsar 220F का बाज़ार में मुकाबला Hero Karizma और Suzuki Gixxer SF से है।

हाल ही में Bajaj ऑटो ने भारतीय बाज़ार में उपलब्ध अपनी कई मोटरसाइकिल की कीमतों में इज़ाफा किया है। इस लिस्ट में Pulsar 150 रेंज, Pulsar 180F और 2019 Dominar 400 भी शामिल है।

Bajaj Dominar 400 और Bajaj Pulsar 150 Neon की कीमतों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की गई है। वहीं, Bajaj Avenger 200 Cruise और Street 220 की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इनुपट कॉस्ट बढ़ जाने की वजह से कंपनी ने कीमत वृद्धि का ऐलान किया है। हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने भी कीमतों में 1 फीसदी इज़ाफे का ऐलान किया है।

Bajaj की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर