कंपेयर: Benelli Imperiale 400, Royal Enfield Classic 350 और Jawa Classic

31/10/2019 - 15:00 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में बेनेली इंडिया ने अपनी नई बाइक Benelli Imperiale 400 को भारत में लॉन्च किया है। इसकी प्राइस INR 1.69 लाख के एक्स-शोरूम है। इस आर्टिकल में हम Benelli Imperiale 400, Royal Enfield Classic 350 और Jawa Classic के कंपेयर करने जा रहे हैं।

हाल ही में लॉन्च हुई बेनेली इंपीरियल 400 केवल ड्यूल-चैनल एबीएस अवतार में उपलब्ध है, जबकि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और जावा क्लासिक सिंगल-चैनल एबीएस के साथ भी लैस हैं और तुलनात्मक रूप से सस्ती भी हैं।

Benelli Imperiale 400 Vs Rivals Featured Image D73

Jawa Classic (डुअल-चैनल ABS) इस तुलना में सबसे महंगी मोटरसाइकिल है, हालांकि मॉडल पर एक्स-शोरूम टैग बेनेली इंपीरियल 400 की तुलना में अधिक नहीं है। इस प्राइस पर Jawa Classic पावर और टॉर्क के मामले में ज्यादा है, क्योंकि इसके इंजन में लिक्विड-कूल्ड डीओएचसी सेटअप है। इसके विपरीत, बेनेली इम्पीरियल 400 और क्लासिक 350 में एयर कूल्ड मिल की सुविधा के साथ उपलब्ध है।

इस तरह इन तीनों बाइक में जावा क्लासिक सबसे सही विकल्प लग रही है। जावा की सेल करने का अधिकार इस वक्त महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह की सहायक कंपनी के पास है, जिसकी वेटिंग लिस्ट कई शहरों में 11 महीनें तक है।

Benelli Imperiale 400 Vs Royal Enfield Classic 350

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एक व्यापक डीलर और सेवा नेटवर्क द्वारा समर्थित है। यह एक अच्छे स्वामित्व अनुभव के लिए महत्वपूर्ण है। क्लासिक लीजेंड्स ने देश में अपनी पहुंच का विस्तार किया है, और यह वर्तमान में पूरे देश में 100 से अधिक आउटलेट्स के माध्यम से अपने उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करता है।

ध्यान दें कि बेनेली इंडिया के पास अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार करने की आक्रामक योजना है, हालांकि रॉयल एनफील्ड जैसे स्थापित ब्रांड के साथ इसे बनाए रखना एक कठिन कार्य है, लेकिन बेनेली कोई खराब विकल्प नहीं है। अगर आप नई और फीचर अपडेट बाइक के शौकीन हैं तो बेनेली पर भरोसा जताया जा सकता है।

Benelli Imperiale 400 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें