Hero MotoCorp ने लिया Splendor, HF Deluxe और Glamour के लिए चौकाने वाला फैसला

02/12/2019 - 09:46 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता Hero MotoCorp ने Hero Splendor, HF Deluxe और Glamour को लेकर बड़ा फैसला लिया है। एक रिपोर्ट में के हवाले से खबर मिली है कि कंपनी ने इन बाइक्स के बीएस-4 एडिशन के प्रोडक्शन को रोक दिया गया है।

New Hero Passion Pro Hero Passion Xpro Hero Super

यही नहीं कंपनी जल्द ही बीएस-IV के बाकी वेरिएंट्स को भी बंद कर देगी और इसे लेकर डीलरशिप को पहले ही सूचित कर दिया गया है। रिपोर्ट ने आगे कहा है कि कंपनी ने बीएस-6 प्रोडक्ट की देखरेख के लिए नई टीम का गठन किया है।

गठित हुई नई टीम

Bs Vi Hero Splendor Ismart Deliveries Start 2 B002

बताया जा रहा है कि.यह टीम आगामी 13 दिसंबर से अपना कार्य चालू कर देगी और 31 मार्च, 2020 की समयसीमा से पहले बीएस-VI की बिक्री, टीम का मार्गदर्शन, समर्थन और कंट्रोल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। हीरो मोटोकार्प नए BS-VI वेरिएंट का प्रोडक्शन में और भी तेजी लाने जा रही है।

इसे भी पढ़ेः पहली बीएस-6 Hero Splendor iSmart लॉन्च, प्राइस INR 64,900

बता दें कि कंपनी पहले ही भारतीय मार्केट में अपनी BS-VI बाइक Hero Splendor iSmart को INR 64,900 की शोरूम प्राइस टैग के साथ लॉन्च कर चुकी है। इसके तहत BS-VI अपग्रेड, Hero Splendor iSmart को नया इंजन मिला है, जिसके लिए कंपनी 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देने का दावा कर रही है।

पावर स्पेसिफिकेशन

2017 Hero Hf Deluxe Bsiv At Dealership Front Three

Hero Splendor iSmart का नया बीएस-6 अपग्रेड इंजन 113.2 cc के सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड मोटर पर 9 hp की अधिकतम पावर और 9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके विपरीत बीएस-4 एडिशन में कार्बोरेटर के साथ 109.15 cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया था, जो 9.5 hp और 9 Nm का पंप करती थी।

इसे भी पढ़ेः Hero Electric करेगी INR 700 करोड़ का निवेश, मिलेगी हजारों को नौकरी

बीएस-6 बाइक की अन्य अपडेट में हीरो मोटोकॉर्प की पूर्व साझेदार, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भी पहले ही अपनी BS-VI स्कूटर एक्टिवा 125 को भारतीय मार्केट में उतार चुकी है।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी