बीएस-6 कंप्लेंट Hero Splendor iSmart+ की डीलरशिप पर इस हफ्ते होगी इन्ट्री

06/09/2019 - 13:41 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हीरो मोटोकॉर्प घरेलू बाजार में Hero Splendor iSmart+ का बीएस-6 मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस नए टू-व्हीलर को डीलरशिप पर भेजने की योजना बना रही है।

Hero Splendor Ismart 110 Launch

डीलरशिप पर बाइक का इस्तेमाल सबसे पहले प्रोडक्ट इन्ट्रोडक्शन और डीलर कर्मचारियों की ट्रेनिंग के लिए किया जाएगा, जो कि इस हफ्ते के अंत तक पहुंच रही है।

इंजन स्पेसिपिकेशन

Hero Splendor Ismart 110 Rear Launch

Hero Splendor iSmart + के पिछले मॉडल की शो-रूम प्राइस (दिल्ली) 56,280 रूपए है, जबकि आगामी बीएस-6 कंप्लेंट की प्राइस में 12-15% की बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसके पहले जून में कंपनी ने iCAT से स्प्लेंडर iSmart + के लिए BS-VI का सर्टिफिकेशन प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ेः Hero Dash: लॉन्च हुआ एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें प्राइज, फीचर, स्पेसिफिकेशन

फिलहाल मार्केट में उपलब्ध हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट+ 109.15cc के सिंगल-सिलिंडर के एयर-कूल्ड इंजन के साथ संचालित है। यह 9.5 ps की पावर पर 9nm का टार्क जेनरेट करता है और 4स्पीड गियरबॉक्स से लैस की गई है।

i3Sटेक्नोलॉजी से है अपडेट

Hero Splendor Ismart 110 Taillight Launch

बाइक की परफार्मेंस को बढ़ाने के लिए i3Sटेक्नोलॉजी दी गई है, जो ट्रैफिक सिग्नल पर कम समय के लिए बाइक को रोकने पर इंजन को स्टाप कर देती है। इंजन को दोबारा स्टार्ट करने के लिए राइडर को केवल क्लच लीवर को पुश करना होता है।

यह भी पढ़ेः Hero Xtreme 200R हुई महंगी, अब 91,900 रुपये में उपलब्ध

कंपनी ने मार्च 2016 में हीरो सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नॉलॉजी, का उद्घाटन किया था, जिस पर INR 450 करोड़ का शुरुआती निवेश किया गया था।

फ्यूल इंजेक्शन से होगी लैस

Hero Splendor Ismart 110 Side Launch

हीरो स्प्लेंडर iSmart + के इंजन में फ्यूल-एयर के एक कार्बोरेटर लगाया गया है, जबकि इसके विपरीत बीएस-6 बाइक को उत्सर्जन को कंट्रोल करने के लिए फ्यूल इंजेक्शन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेः ये हैं भारत की सबसे सस्ती और माइलेज वाली 5 बाइक, कीमत 55,000 रूपए के अंदर

Hero MotoCorp ने बीएस-6 कंप्लेंट Hero Splendor iSmart + को जयपुर के अपने  R & D में डेवलप किया है। वास्तविकता देखा जाए तो स्प्लेंडर आईस्मार्ट+ इस फीचर के साथ डेवलप की गई पहली स्वदेशी बाइक भी है।

Hero Splendor Plus की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी