हीरो मोटोकॉर्प ने नई Hero Glamour लॉन्च की, माइलेज और पावर में वृद्धि

18/02/2020 - 14:16 | ,  ,  ,   | deepak

हीरो मोटोकॉर्प ने Hero Glamour को बीएस6 में अपडेट करके लॉन्च किया है। जहां ड्रम ब्रेक वैरिएंट की शो-रूम प्राइस 68,900 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की प्राइस 72,400 रूपए है। अब यह 125 cc कम्यूटर बीएस6 बाइक केवल फ्यूल इंजेक्शन में उपलब्ध है और आउटगिंग मॉडल की तुलना में 19% ज्यादा पावर प्रोड्यूज करता है।

Bs Vi Hero Glamour Side Profile Dc02

हीरो मोटोकॉर्प ने  ग्लैमर में नए डायमंड के फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया है। मोटोकॉर्प का कहना है कि ग्लैमर की ग्राउंड क्लीयरेंस को 20% बढ़ाकर 180 मिमी कर दिया है। इसके अलावा, फ्रंट और रियर सस्पेंशन क्रमशः 14% और 10% बढ़ी हुई है। बाइक के ये अपडेट राइडर को भारतीय सड़कों के गढ़्ढ़ों से होने वाली परेशानी से निजात दिलाएंगे।

लुक में हुआ बदलाव

Bs Vi Hero Glamour Front Profile 828f

नई ग्लैमर के लुक में भी बदलाव हुआ है और रियर व फ्रंट में क्रमशः पायलट लैंप और पैनल मिले हैं। फ्यूल टैंक को फिर से चेस किया गया है, जबकि decals को मेकओवर दिया गया है। नई ग्लैमर को रेडिएंट रेड, टेक्नो ब्लू, टॉर्नेडो ग्रे और स्पोर्ट्स रेड के चार कलर ऑप्शन में रिटेन किया गया है।

संबंधित खबरः Hero Maestro Edge 125 बीएस6 लॉन्च, प्राइस 67,950 रूपए

नई ग्लैमर को पावर देने के लिए 125 cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है और यह अब 5-स्पीड गियरबॉक्स में उपलब्ध है। यहां आउटगोइंग मोटरसाइकिल की 4-स्पीड यूनिट को रिप्लेस किया गया है। इंजन 10.88 PS की पावर पर 10.6 एनएम का टार्क (BS-IV वर्जन में 11 Nm से नीचे) जेनरेट करता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

Hero Glamour Fi With Ibs Left Side 24ca

नई 125 सीसी बाइक को दो वेरिएंट में बेचा जाएगा, एक ड्रम ब्रेक के साथ और दूसरा 240 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ है। बाइक i3S टेक्नोलॉजी के साथ है जो लंबे समय तक रूकने के दौरान इंजन को बंद कर देती है। यह टेक्नोलाजी बाइक माइलेज को भी बढ़ाती है। Glamour पर हेडलैंप हलोजन बल्ब बना हुआ है, जबकि ऑप्शन के साथ भी एलईडी हेडलैम्प नहीं है। इसका मुकाबला Honda CB Shine और Honda SP 125 से है।

Hero Glamour की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी