नई Hero Splendor iSmart (बीएस-6) की डिलेवरी शुरू

11/11/2019 - 08:00 | ,  ,   | deepak

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई बाइक BS-VI Hero Splendor iSmart की डिलेवरी शुरू दी है। कंपनी ने इस नई  बाइक को 7 नवम्बर को ही भारत में लॉन्च किय़ा है, जिसकी शो-रूम प्राइस 64,900 रूपए है। इसके विपरीत बीएस-4 मॉडल की प्राइस 57,430 रूपए है।

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Right Fron

हीरो मोटोकॉर्प ने दिल्ली के इंद्र प्रकाश सिंह को पहली BS-VI हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट डिलेवर की। नई बाइक अपने पिछले मॉडल की तुलना में एक अधिक अपडेट इंजन के साथ है, जिसका टॉर्क 10 प्रतिशत ज्यादा है, जो कि 113.2 cc के सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड मोटर के साथ 9 hp पर 9.89 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

इसके विपरीत BS-IV एडिशन कार्बोरेटर के साथ 109.15 cc के सिंगल-सिलिंडर इंजन के साथ है, जो कि 9.5 hp पर 9 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम (i3S) नई बाइक के भी पैकेज का हिस्सा है। कंपनी ने बाइक के माइलेज में भी सुधार का दावा किया है। हालांकि फ्यूल रेटिंग अभी उपलब्ध नहीं है।

प्रदूषण उत्सर्जन कम करने का दावा

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Front 9c15

हीरो ने कहा है कि अपडेट बाइक कार्बन मोनोऑक्साइड (CO) उत्सर्जन को 45% तक कम कर देती है, जबकि नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) का लेवल भी 88% कम हो गया है। हीरो मोटोकॉर्प ने चेसिस सेटअप को भी अपडेट किया है। बीएस-VI स्प्लेंडर आईस्मार्ट में डायमंड फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है।

ग्राहकों के लिए आईस्मार्ट स्पोर्ट्स रेड एंड ब्लैक, टेक्नो ब्लू एंड ब्लैक और फोर्स सिल्वर एंड हैवी ग्रे के तीन कलर कॉमिनेशन में उपलब्ध है। इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प की पूर्व साझेदार, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया 14 नवंबर को अपना पहला BS-VI मॉडल सीबी शाइन को पेश करेगी।

हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट भारतीय बाजार में पहुंचने वाली पहली बीएस-VI मोटरसाइकिल है, जबकि भारत यामाहा मोटर ने हाल ही में बीएस-एफजेड-एफजेड-एफआई और एफजेडएस-एफआई की लॉन्चिंग के साथ अपने पोर्टफोलियो को अपडेट किया है।

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी