Isuzu D-Max V-Cross और MU-X की प्राइस में होगी बढ़ोत्तरी, जानें डिटेल

22/11/2019 - 08:00 | ,  ,  ,   | deepak

अप्रैल साल 2020 से लागू होने जा रहे बीएस-6 एमिशन नार्म्स के मद्देनजर ज्यादातर कंपनियां खुद को अपडेट कर रही हैं और इसी कड़ी में Isuzu भी बिल्कुल पीछे नहीं है। कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह इस साल के अंत तक बीएस-4 मॉडल के प्रोडक्शन और सेल्स को पूरी तरह बंद कर देगी।

2020 Isuzu D Max 7 2699

इस तरह कंपनी का यह कदम समय सीमा से पहले तमाम ग्राहकों के लिए न केवल एक रिवार्ड की तरह होगा, बल्कि प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के स्टॉक-क्लीयरेंस के नुकसान को भी रोकने मे मदद करेगा। इसुज़ु ने कहा है कि वह देश में लागू होने जा रहे नए उत्सर्जन मानददंडो को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

डीजल इंजन पर बेस्ड है सभी वाहन

बता दें कि कंपनी का मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो डीजल इंजन पर बेस्ड है। अब कंपनी ने इनकी प्राइस में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। यह नई प्राइस Isuzu के D-Max V-Cross और MU-X पर लागू होगा, जिसमें करीब 3 से चार लाख रूपए की बढ़ोत्तरी होगी।

इसके अलावा कॉमर्शियल मॉडल डी-मैक्स रेगुलर कैब और डी-मैक्स एस-कैब की प्राइस भी INR 1-1.5 लाख तक बढ़ सकती है। चूंकि इसुजु की पूरी लाइन डीजल-से संचालित होती है, इसलिए पेट्रोल वाहनों की तुलना में डीजल वाहनों की प्राइस में ज्यादा बढ़ोतरी होगी। जैसा कि आप भी जानते हैं डीजल इंजनों को बीएस-6 में अपग्रेड करना पेट्रोल की तुलना में ज्यादा महंगा होता है।

क्या कहती है कंपनी

वाहनों की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर को लेकर कंपनी का कहना है कि इस वक्त भारत में वाहन खरीदारों के बीच अनिश्चितता का माहौल है। सरकार की घोषणा के अनुसार, 31 मार्च, 2020 को या उससे पहले खरीदे गए BS-IV वाहन अप्रैल 2020 से BS-VI मानदंडों के लागू होने के बाद भी चलते रहेंगे। इसलिए इसुजु अपने ग्राहकों को पहले ही अपनी योजना के बारे में जानकारी दे देना चाहती है। ताकि वे इस योजना का लाभ उठा सके।

कंपनी के अन्य अपडेट में हाल ही में इडियन स्पेक 2020 डी-मैक्स का थाईलैंड में पर्दा हटाया गया है। यह आल पिकअप ट्रक कंपनी का सबसे सक्षम और सुरक्षित वाहन होगा। नई इसुजु डायनेमिक ड्राइव प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और यह दो इंजन ऑप्शन के साथ लैस होगी। इंजन ऑप्शन में यह RZ4E-TC 1.9-लीटर और एक नया 4JJ3-TCX 3.0-लीटर के चार-सिलिंडर टर्बो-डीजल यूनिट होगा, जिसे साल 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Isuzu D-Max V-Cross की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी