शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 की बुकिंग, दो दिन बाद होगी लॉन्च

04/01/2020 - 14:51 | ,  ,  ,   | deepak

लोकप्रिय बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड(Royal Enfield) अपनी बाइक को बीएस6 में अपडेट करना शुरू कर दिया है और अब ग्राहक बीएस6 Royal Enfield Classic 350 को कंपनी की डीलरशिप पर INR 10,000 की टोकन राशि देकर बुक करवा सकते हैं। कंपनी नई बीएस6 कंप्लेंट मोटरसाइकिल को 7 जनवरी 2020 को लॉन्च करेगी।

Bs Vi Royal Enfield Classic 350 Signals Stormrider

रिपोर्ट के मुताबिक Royal Enfield अपनी इस बाइक को सबसे पहले गनमेटल ग्रे और सिग्नल मॉडल में पेश करेगी, जबकि अन्य कलर ऑप्शन जल्द ही लिस्ट में शामिल होगा। अभी इन बाइक्स की प्राइस का खुलासा होना बाकी है। माना जा सकता है कि बीएस6 में अपडेट होने के बाद बाइक वर्तमान मॉडल की तुलना में 10,000 से INR 15,000 तक महंगी हो सकती है।

प्रमुख अपडेट

Bs Vi Royal Enfield Classic 350 Chrome 326a

इस बाइक की अन्य अपडेट में कंप्लेंट Royal Enfield Classic 350 चुनिंदा डीलरशिप्स पर पहुंचना शुरू हो गई हैं, जो कि कम से कम चार रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी, इनमें गनमेटल ग्रे, क्रोम, स्टील्थ ब्लैक (रेड ग्राफिक्स) और सिग्नल (स्टॉर्म्रिड सैंड) हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेः नए कलर के साथ Royal Enfield Classic 350 बीएस6 की दोबारा होगी एन्ट्री

नई बाइक के व्हील डिजाइन रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड एक्स सीरीज के यूनिट की तरह है।  सजबकि बाइक को कई मैकेनिकल अपडेट प्राप्त हो सकते हैं। इसमें सिंगल स्पार्क सेटअप का इस्तेमाल किया जाएगा। इंजन में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम, नया कैटेलिटिक कन्वर्टर, टेम्परेचर सेंसर और O2 सेंसर भी मिलेगा।

पावर और ब्रेकिंग

Bs Vi Royal Enfield Classic 350 Gunmetal Grey Stoc

हालांकि अभी परफार्मेंस रेसियो का खुलासा होना बाकी है। बताया जा रहा है कि यह रेसियो आउटगोइंग (BS-IV) मॉडल से बहुत अलग होने की संभावना नहीं है। बीएस4 मॉडल 346 cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन में कार्बोरेटर सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 20.07 पीएस की पावर और 28 एनएम का पीक टार्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ेः Royal Enfield लड़कियों और युवाओं के लिए लॉन्च करेगी नई बाइक

ब्रेकिंग पावर दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक से प्राप्त होगी, जबकि सेटअप ड्यूल चैनल ABS के सेफ्टी नेट से संचालित होगा। बाइक में वायर-स्पोक व्हील का इस्तेमाल करेगी। इस बीच रॉयल एनफील्ड ने नई जेनरेश क मॉडलों की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो 2020 के बीच में आ सकती है।

[इमेज सोर्स: TeamBHP.com]

Royal Enfield Classic 350 की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी