पहली बार दिखी Vespa SXL 150 (BS-VI), कंपनी ने शुरू की बुकिंग

02/12/2019 - 08:50 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में लगभग सभी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को 1 अप्रैल 2020 से लागू होने जा रहे बीएस-6 नार्म्स के अनुसार अपडेट कर रही हैं। इसी कड़ी में Vespa SXL 150 बीएस-6 वेरिएंट भी पहली बार तस्वीरों में नज़र आई है। एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कंपनी ने चुनिंदा डीलरशिप पर Vespa SXL 150 की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Vespa Sxl 150 Bs Vi Right Front Quarter 65c9

हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बुकिंग भले ही शुरू हो गई है,लेकिन डिलेवरी अप्रैल से शुरू होगी। स्कूटर में किए गए अपडेट को लेकर रिपोर्ट का कहना है कि इसे बहुत ज्यादा विजुअल अपग्रेड नहीं मिलने वाले हैं और प्राइस भी न्यून होगी। दावा है कि नया स्कूटर केवल INR 19,000 महंगा हो सकता है।

स्टाइल और फीचर

Vespa Sxl 150 Bs Vi Right Side C950

स्टाइलिंग में नया स्कूटर अपने वर्तमान BS-IV एडिशन से बहुत अलग नहीं हैं। इस प्रकार स्कूटर का रेट्रो डिज़ाइन बरकरार रहेगा, जिसमें हेडलैंप और फ्रंट एप्रन के चारों ओर क्रोम हाइलाइट, क्रोम एग्जॉस्ट शील्ड, फ्रंट फेंडर गार्निशिंग और सेंटर में बेल्ट के साथ एक फ्लैट स्टाइल जैसे फीचर रहेंगे।

इसे भी पढ़ेः Auto Expo 2020 में लॉन्च होंगे Piaggio के दो नए प्रोडक्ट, जानें डिटेल

BS-VI कंप्लेंट स्कूटर में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को बरकरार रखा गया है, हालांकि एनालॉग मॉडलोमीटर नए मॉडल पर बिल्कुल अलग है। टेल इंडिकेटर्स और डिजिटल स्क्रीन के लिए लेआउट को कोई अपडेट नहीं मिले हैं। सेफ्टी फीचर में वेस्पा SXL 150 ब्रेकिंग सेटअप के साथ रहेगी और एंकरिंग सेटअप सिंगल-चैनल ABS के सेफ्टी नेट द्वारा संचालित होगा।

पावर और प्राइस

Vespa Sxl 150 Bs Vi Front Brake F4fd

स्कूटर में सबसे बड़ा बदलाव इसके पावर में किया गया है। 154.8cc के सिंगल-सिलिंडर मोटर में अब फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम है, जो नए उत्सर्जन मानदंडों के हिसाब से अपडेट है, लेकिन यह रेट्रो-स्टाइल स्कूटर अभी भी वर्तमान मॉडल के परफार्मेंस रेसियो के साथ है, जो कि 10.6 PS के पीक पावर पर 10.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसे भी पढ़ेः ये हैं टॉप इंडियन डेली कम्युटर टू-व्हीलर्स, जानें इनकी खासियत

बता दें कि Aprilia और Vespa के बीएस-VI प्रोडक्ट INR 19,000 महंगे होंगे। मौजूदा मॉडल की प्राइस INR 1,08,516 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। स्कूटर को खरीदने की सोच रहे ग्राहक कंपनी की डीलरशिप पर INR 1,000 से INR 2,000 की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते हैं।

[सोर्स: BikeDekho.com]

Aprilia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी