Hero MotoCorp ने बढ़ाई Hero Splendor iSmart की प्राइस

15/04/2020 - 16:26 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

कोरोना वायरस (Corona_COVID-19) के कारण देश भर में लॉकडाउन चल रहा है और ऑटोमोबाइल कंपनियों में प्रोडक्शन और सेल्स पूरी तरह से बंद हो गया है। इसका असर इंडस्ट्री पर भी देखा जा रहा है। इस बीच देश की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बड़ा कदम उठाया है और अपनी नई बाइक हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट (Hero Splendor iSmart) बीएस6 की प्राइस में वृद्धि की है।

Hero Splendor Ismart 110 Launch

गौरतलब है कि भारत की इस पहली बीएस6 मोटरसाइकिल की प्राइस अब 67,100 रूपए है, जो पहले की तुलना में 2,200 रूपए ज्यादा है। इसके पहले बीएस4 मॉडल में यह 57,430 रूपए के साथ रिटेल होती थी, जबकि नवंबर 2019 में बीएस6 वैरिएंट को 64,900 रुपये में लॉन्च किया था। इस तरह बीएस4 मॉडल की तुलना में कुल मिलाकर नई बाइक अब 7,470 रूपए महंगी है।

जयपुर में हुई डेवलप

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Right Fron

Hero MotoCorp ने आईस्मार्ट को सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में डिज़ाइन और डेवलप किया है और इसमें अपडेटेड 113.2cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह एक फ्यूल इंजेक्टेड मिल है जो 9 BHP की पावर और 9.89 Nm का टार्क जेनरेट करता है।

संबंधित खबरः पहली बीएस-6 Hero Splendor iSmart लॉन्च, प्राइस INR 64,900

बाइक को लेकर मोटोकॉर्प का दावा है कि नया पॉवरप्लांट 10% ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है और 45% कम कार्बन मोनोऑक्साइड (CO) और 88% कम नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) का उत्सर्जन करता है। पहले की तुलना में अपग्रेड बाइक ज्यादा फ्यूल इफिशिएंस भी है।

स्टॉप और स्टार्ट सिस्टम (i3S) से लैस

Hero Splendor Ismart 110 Launch Front Live Pic

हीरो मोटोकॉर्प ने आउटगोइंग मॉडल के आइडल स्टॉप और स्टार्ट सिस्टम (i3S) को नए मॉडल के साथ आगे बढ़ाया है। यह फीचर्स फ्यूल को बचाने के लिए इंजन को लंबे समय तक रोक कर रखती है। राइडिंग क्वालिटी को बढ़ाने के लिए नई स्प्लेंडर आईस्मार्ट में डायमंड फ्रेम का भी इस्तेमाल किया गया है और 18 इंच के व्हील हैं।

संबंधित खबरः Hero MotoCorp ने लिया Splendor, HF Deluxe और Glamour के लिए चौकाने वाला फैसला

सस्पेंशन सेटअप में फ्रंट में 120mm ट्रेडिशनल टेलीस्कोपिक फॉर्क की एक जोड़ी शामिल है और रियर में दो शॉक अवशोषक हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है, जो बीएस4 मॉडल की तुलना में 15mm ज्यादा है और व्हीलबेस 36mm तक लंबा है। नई स्प्लेंडर आईस्मार्ट ग्राहकों के लिए ब्लू, रेड और ग्रे के तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Hero Splendor iSmart BS-VI की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी